इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने के लिए IPL फाइनल से बाहर हो सकते हैं Ben Stokes

वेलिंगटन: दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को इंग्लैंड के प्रति अपने फर्ज के आड़े नहीं आने देंगे और उन्होंने कहा है कि अगर उनकी फ्रेंचाइजी फाइनल में जगह बनाती है तो वह एशेज श्रृंखला से पहले स्वदेश लौटकर आयरलैंड के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की अगुआई करने को प्राथमिकता देंगे.

स्टोक्स दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग के पिछले टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे लेकिन 31 मार्च से शुरू होने वाले आगामी सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का प्रतिनिधित्व करने को तैयार हैं.आईपीएल का फाइनल 28 मई को होना है जबकि इंग्लैंड एक जून से एकमात्र टेस्ट में आयरलैंड से भिड़ेगा. सीएसके की टीम सत्र का अपना पहला मैच तीन अप्रैल को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेलेगी. स्टोक्स से जब पूछा गया कि अगर सीएसके खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई कर लेती है तो क्या वह इंग्लैंड के लिए खेलेंगे तो उन्होंने कहा कि हां, मैं खेलूंगा.

हैरी ब्रूक सभी के पास आईपीएल अनुबंध हैं: 
उन्होंने कहा कि मैं यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि मैं अपने आप को स्वदेश लौटने और उस मैच (आयरलैंड के खिलाफ) को खेलने के लिए पर्याप्त समय दूं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस बात पर बहस छिड़ी हुई है कि क्या खिलाड़ी राष्ट्रीय जिम्मेदारी की बजाय निजी लीग को तरजीह दे रहे हैं. स्टोक्स ने कहा कि वह अपने इंग्लैंड के साथियों की पसंद के बारे में कुछ नहीं कह सकते. जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और हैरी ब्रूक सभी के पास आईपीएल अनुबंध हैं.

क्या वे एशेज के लिए तैयार रहना चाहते हैं: 
स्टोक्स ने कहा कि मुझे लगता है कि दूसरों के लिए कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन हमें आयरलैंड टेस्ट के बाद एशेज में खेलना है इसलिए मैं शायद खिलाड़ियों के पास जाऊंगा और उनसे पूछूंगा कि क्या वे एशेज के लिए तैयार रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वे पांच मैच स्पष्ट रूप से गर्मियों के सत्र के बड़े मुकाबले हैं और आपको यह सोचना होगा कि खिलाड़ी क्या चाहते हैं.पांच मैचों की एशेज श्रृंखला 16 जून से बर्मिंघम में शुरू होगी. सोर्स-भाषा