मनरेगा कोष वितरण को लेकर भेदभाव का सामना कर रहा बंगाल- CM ममता

सागरदिघी: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार मनरेगा कोष के वितरण को लेकर राज्य के साथ भेदभाव कर रही है. उन्होंने दावा किया कि योजना के तहत केंद्र पर पश्चिम बंगाल का 6,000 करोड़ रुपये का बकाया है.

बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल को मनरेगा कोष जारी नहीं कर रही है. उस पर हमारा 6,000 करोड़ रुपये बकाया है. हालांकि, भाजपा शासित राज्यों को 100 दिन की कार्य योजना के लिए कोष मिल रहा है. मुख्यमंत्री ने मुर्शिदाबाद जिले के सागरदिघी में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक में कहा कि मनरेगा कार्यान्वयन में अव्वल होने के बावजूद पश्चिम बंगाल को इस तरह के भेदभाव का सामना क्यों करना पड़ रहा है? हम बिना किसी केंद्रीय सहायता के योजना चला रहे हैं.

उन्हें राज्य सरकार को "परेशान करने" के लिए भेजा जा रहा: 
विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए केंद्रीय दल के पश्चिम बंगाल के दौरे को लेकर बनर्जी ने आरोप लगाया कि उन्हें राज्य सरकार को "परेशान करने" के लिए भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा नेता के घर में जुगनू घुस जाए तो भी केंद्रीय टीम पश्चिम बंगाल भेजी जाती है. किसी घटना को लेकर उत्तर प्रदेश, दिल्ली या गुजरात ऐसी टीम क्यों नहीं भेजी जाती? केंद्र सरकार छोटी-छोटी बातों पर केंद्रीय टीम भेजकर पश्चिम बंगाल को परेशान कर रही है. सोर्स-भाषा