भजनलाल सरकार ने जिलों के प्रभारी मंत्री किए नियुक्त, दीया कुमारी को अजमेर तो जोगाराम पटेल को जयपुर का दिया जिम्मा

जयपुरः भजनलाल सरकार ने जिलों के प्रभारी मंत्री नियुक्त किए है. 23 मंत्रियों को अलग-अलग जिलों का प्रभार सौंपा गया है. मदन दिलावर को जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण और फलौदी का प्रभार, कन्हैयालाल चौधरी को नागौर और डीडवाना-कुचामन का जिम्मा, जोगाराम पटेल को जयपुर, जयपुर ग्रामीण और दूदू का प्रभारी मंत्री बनाया, सुरेश सिंह रावत को भरतपुर, डीग का जिम्मा दिया है. 

इसके अलावा अविनाश गहलोत को चूरू, झुंझुनूं, सुमित गोदारा को श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़, जोराराम कुमावत को बाड़मेर, बालोतरा, जैसलमेर की जिम्मेदारी, 
बाबूलाल खराड़ी को बांसवाड़ा, डूंगरपुर, हेमंत मीणा को उदयपुर, सलूंबर, संजय शर्मा को सीकर, नीमकाथाना और गौतम कुमार-कोटा, सवाई माधोपुर का जिम्मा दिया है. 

झाबर सिंह खर्रा को पाली और ब्यावर का प्रभारी मंत्री बनाया है. हीरालाल नागर- टोंक, बूंदी, ओटाराम देवासी- झालावाड़, बारां, डॉ. मंजू बाघमार- भीलवाड़ा, शाहपुरा, विजय सिंह- कोटपूतली, बहरोड़, केके विश्नोई- सिरोही, जालोर, जवाहर सिंह बेढ़म- करौली, धौलपुर का प्रभारी मंत्री बनाया है. डिप्टी सीएम दीया कुमारी को अजमेर, केकड़ी जिले का प्रभार, डिप्टी सीएम डॉ.प्रेमचंद बैरवा को चित्तौड़गढ़,प्रतापगढ़,राजसमंद का प्रभार, मंत्री डॉ.किरोड़ीलाल मीणा को अलवर और खैरथल-तिजारा का प्रभार, मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर को बीकानेर और अनूपगढ़ का, मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को दौसा, गंगापुरसिटी का प्रभारी मंत्री बनाया है.