VIDEO: जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, सोडाला थाने का सब इंस्पेक्टर 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

जयपुर: जयपुर ACB ने शुक्रवार को सोडाला थाने में तैनात एसआई अशोक मीणा को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. ACB को परिवादी ने शिकायत दी थी कि एसआई अशोक मीणा थाने में दर्ज एक मुकदमे में मदद करने की एवज में 30  हजार रुपए की डिमांड कर रहा हैं. एसआई अशोक अब पैसा देने के लिए धमका रहा हैं.
डीएसपी नीरज गुरनानी ने बताया कि परिवादी के खिलाफ दर्ज एक केस में मदद करने की एवज में आरोपी एसआई ने परिवादी से 30 हजार रुपए की डिमांड की थी, जिस पर परिवादी ने पैसा देने में आनाकानी की तो एसआई ने पैसों के लिए उसे धमकाना शुरू कर दिया. जिस पर पीड़ित ने एसीबी मुख्यालय में शिकायत की.

सोडाला थाने में ही पैसा लेते हुए SI को गिरफ्तार:

ACB के अधिकारियों के निर्देश पर शिकायत का सत्यापन कराया गया, जिसके बाद आज सोडाला थाने में ही पैसा लेते हुए एसआई को गिरफ्तार किया गया. एसआई से थाने में ACB की टीमें अभी पूछताछ कर रही हैं. वहीं ACB की एक टीम एसआई अशोक मीणा के घर और अन्य जगहों पर सर्च कर रही हैं. ACB ने NIA की मौजूदगी में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया. सोडाला थाने में गोगामेड़ी हत्याकांड के दो आरोपियों से एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है, जिसे लेकर पूरे थाने को चारों तरफ से पर्दे लगाकर ढका हुआ है.थाने में जाने वाले हर व्यक्ति विशेष  से पूछताछ की जाती है. इतनी सुरक्षा के बाद भी ACB की टीम थाने में पहुंची और सब इंस्पेक्टर अशोक मीणा को ट्रैप किया. आपको बता दें कि सोडाला थाने में मौजूदा समय में नितिन फौजी और रोहित राठौर से एनआईए की टीम पिछले 5 दिनों से पूछताछ कर रही है. 

SI ने फोन करके परिवादी को थाने बुलाया:

सोडाला थाने में NIA के अधिकारियों के साथ-साथ कमिश्नरेट के अधिकारियों की मौजूदगी में एसआई अशोक मीणा धडल्ले से रिश्वत ले रहा था. जब की एसीबी को उस तक पहुंचने के लिए कई बैरिकेट पार करने पड़े. जानकारी के मुताबिक ACB ने पहले थाने के मुख्य गेट पर खड़े कमांडों को थाने में जाने के बारे में कहा लेकिन कमांडों ने जाने से इनकार कर दिया। जिसके बाद ACB समझ गई थी कि थाने में एंट्री नहीं हो सकेगी. जिस पर ACB पीछे हट गई. कुछ देर बाद आरोपी एसआई ने फोन कर के परिवादी को थाने बुलाया. 

ACB अधिकारी थाने के अंदर पहुंचे:

करीब साढ़े 12 बजे परिवादी थाने पहुंचा. इससे पहले ACB ने परिवादी को समझा दिया था कि पैसा उनकी मौजूदगी में देना हैं, जिस के बाद परिवादी थाने एसआई अशोक मीणा के कहने पर अंदर गया. परिवादी ने मीणा से कहा कि पैसा दूसरे व्यक्ति के पास हैं उसे बुला लेता हूं, जिस पर ACB अधिकारी थाने के अंदर पहुंचे और ट्रैप की कार्रवाई की, जिस के बाद ACB के अधिकारियों ने अपना परिचय देकर थाने में प्रवेश किया. जहां पर थाने के ऊपर बने कमरे से अशोक मीणा को पैसों के साथ गिरफ्तार किया गया. अब फ़िलहाल ACB की टीम आरोपी अशोक मीणा से पूछताछ कर रही है और भी अन्य आरोपियों की भूमिका के बारे में ACB की टीम जांच कर रही है. बहरहाल ACB की टीम आरोपी को कल कोर्ट में पेश करेगी.