VIDEO: जयपुर में बीजेपी का बड़ा प्रदर्शन, पुलिस के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प, कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से हुए चोटिल

जयपुर: भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर प्रदेश सरकार के खिलाफ जयपुर में भारतीय जनता पार्टी का बड़ा प्रदर्शन हो रहा है. यह प्रदर्शन नहीं सहेगा राजस्थान' अभियान के तहत हो रहा हैं. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया है. वहीं बीजेपी के कार्यकर्ता सचिवालय की तरफ बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक गिरफ्तारियां दी. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़,गजेन्द्र सिंह शेखावत, राजेन्द्र राठौड़, सतीश पूनिया, अनिता भदेल, सांसद बालकनाथ, सुमेधानंद सरस्वती ने गिरफ्तारी दी. बसों में बिठाकर कार्यकर्ताओं को विद्याधर नगर पुलिस थाने ले जाया जा रहा है. कार्यकर्ताओं को राजस्थान रोडवेज की बसों में बिठाकर ले जाया जा रहा है. प्रदर्शन के दौरान कुछ कार्यकर्ता चोटिल हुए. कुछ घायल कार्यकर्ताओं को SMS अस्पताल लाया गया. ट्रोमा सेंटर में घायल कार्यकर्ताओं का ट्रीटमेंट शुरू हो गया है. कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोट लगने की सूचना है. सांसद मनोज राजौरिया, राघव शर्मा समेत कई बड़े नेता SMS अस्पताल पहुंचे.

BJP का सचिवालय पर नहीं सहेगा राजस्थान प्रदर्शन:
बीजेपी का सचिवालय पर नहीं सहेगा राजस्थान के तहत प्रदर्शन किया जा रहा है. प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई. झड़प में कई भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से चोटिल हुए. SMS ट्रोमा सेंटर चार गंभीर घायल पहुंचे. विमल अग्रवाल, अब्दुल वहीद, जतिन और दीपक तिवाड़ी को SMS अस्पताल लाया गया. अस्पताल उपाधीक्षक डॉ.जगदीश मोदी के निर्देशन में चिकित्सकों की टीम ने इलाज शुरू किया.

पुलिस के लाठीचार्ज पर बोले सीपी जोशी:
वहीं इस दौरान पुलिस की ओर से हुई लाठीचार्ज पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि निश्चित रूप से हमारे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज हुआ है. इस प्रकार के हथकंड़े अपराधियों के खिलाफ अपनाते हैं. सरकार जितना दमन करेगी लोगों का उतना आक्रोश फूटेगा. सचिवालय घेराव से पहले प्रदेश बीजेपी कार्यालय के बाहर सभा आयोजित की गई. यहां नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि आज के प्रदर्शन में आया एक-एक कार्यकर्ता गहलोत सरकार के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम करेगा.

लाल डायरी के अलावा कितने कारनामे छुपे हुए हैं ?:
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बयान देते हुए कहा कि प्रदेश के हर गांव-ढाणी में सरकार के खिलाफ आक्रोश है. यह सदी की सबसे भ्रष्टाचारी सरकार है, इस पर मुहर लग चुकी. लाल डायरी के अलावा कितने कारनामे छुपे हुए हैं ? 

सचिवालय में 'नजरबंदी' जैसी स्थिति बनी हुई: 
वहीं दूसरी ओर सचिवालय में 'नजरबंदी' जैसी स्थिति बनी हुई है. सचिवालय का पूरा छेत्र छावनी बना हुआ है. बाहर वालों की अंदर एंट्री नहीं तो अंदर वाले कर्मचारियों को बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. सचिवालय में अशोक क्लब से लेकर हाईकोर्ट के आसपास के क्षेत्र में सड़कें सूनी हो गई है. सचिवालय में रिसेप्शन, पंजीयक खंड व SBI बैंक की ओर जाने वाले गेट बंद है. वीआईपी गेट से पहले ही एंट्री बंद है. फुटपाथ और आसपास भारी पुलिस बल का जाब्ता तैनात है. सेंट्रल पार्क के भी गेट बंद है.