लोकसभा चुनाव के बीच 6 अप्रैल को जयपुर में कांग्रेस की बड़ी सभा, जनता के बीच जारी करेगी पार्टी घोषणा पत्र

जयपुरः लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टीयां अपने चुनावी प्रचार को धार देने में जुट गई है. जनसभाओं से लेकर नामांकन सभा के माध्यम से पार्टीयां अपने वोट बैंक को मजबूत करने में लगी हुई है. इसी कड़ी में कांग्रेस 6 अप्रैल को जयपुर में बड़ी सभा करने जा रही है. 

विद्याधर नगर स्टेडियम में ये सभा आयोजित की जाएगी. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी सभा को संबोधित करेंगे. इसी बीच खास बात ये रहने वाली है कि कांग्रेस जनता को लुभाने के लिए जनसभा में घोषणा पत्र जारी करेगी. 
 
पब्लिक के बीच घोषणा पत्र जारी करना एक रणनीति का हिस्सा हो सकता है. संभवत पहली बार सार्वजनिक रूप से कांग्रेस घोषणा पत्र जारी करेगी. इससे पहले मीडिया के सामने पार्टी दफ्तर में घोषणा पत्र जारी होते थे. 

गौरतलब है कि चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान  कर चुका है. राजस्थान लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा. राज्य में 25 सीटों पर चुनावी मुकाबला होगा. राजस्थान में आम चुनाव 2024 के लिए वोटिंग दो चरणों 19 और 26 अप्रैल को होगी. राजस्थान में पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर तो वहीं दूसरे चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा. पूरे देशभर में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून तक कुल 7 चरणों में होंगे. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.