राजस्थान में ED की कार्रवाई से जुड़ी बड़ी खबर, CM गहलोत के बेटे वैभव को भी समन; गोविंद सिंह डोटासरा और हुड़ला के ठिकानों पर कार्रवाई जारी

जयपुर: राजस्थान में ED की कार्रवाई से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत को ED का समन (ED Action on Vaibhav Gehlot) भेजा गया है. वैभव गहलोत को FEMA (Foreign Exchange Management Act) के तरत समन मिला है. इस बारे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी है. 

उन्होंने लिखा कि 25 अक्टूबर को राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस ने गारंटियां लॉन्च की और 26 अक्टूबर को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) के यहाँ ED की रेड हो गई. वहीं मेरे बेटे वैभव गहलोत को ED में हाज़िर होने का समन जारी किया गया है. अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूँ कि राजस्थान के अंदर ED की रेड रोज़ इसलिए होती है क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके. 

प्रदेश में ईडी की कार्रवाई को लेकर अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दोपहर 12:30 बजे मीडिया से रूबरू होंगे. आपको बता दें कि रीट पेपर लीक प्रकरण (REET Paper Leak Case) में एक बड़ा डवलपमेंट हुआ है! ईडी की टीमें राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के सीकर और जयपुर स्थित आवास पर पहुंची है. वहीं महुवा से निर्दलीय विधायक (Govind Singh Dotasara) और कांग्रेस उम्मीदवार ओमप्रकाश हुड़ला (Omprakash Hudla) के ठिकानों पर भी ईडी (Enforcement Directorate) ने छापेमारी की है. दिल्ली से आई ईडी की विशेष टीमें जांच कर रही है. 

यह कार्रवाई प्रदेशभर में करीब 12 ठिकानों पर हो रही:
ईडी की यह कार्रवाई प्रदेशभर में करीब 12 ठिकानों पर हो रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हुड़ला के 7 व डोटासरा  के 5 ठिकानों पर ईडी की यह कार्रवाई हो रही है. डोटासरा के जयपुर में तीन और सीकर में दो ठिकानों पर कार्रवाई जारी है. ईडी से जुड़े सूत्रों के अनुसार ईडी को गोविंद सिंह डोटासरा के निवास पर पूर्व में हुई छापेमारी में ऐसे सबूत मिले थे जिनके आधार पर अब यह कार्रवाई हुई है. 

ईडी की टीम के साथ-साथ मौके पर केंद्रीय सुरक्षा बल के अधिकारी भी मौजूद:
जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम गोविंद सिंह डोटासरा सहित उनके रिश्तेदारों के घर भी पहुंची है. दिल्ली और जयपुर की ईडी की टीम के साथ-साथ मौके पर केंद्रीय सुरक्षा बल के अधिकारी भी मौजूद रहे. पेपर लीक मामले में डोटासरा के नजदीकियों पर पहले ईडी के छापे पड़े थे. सीकर और कई जगह कलाम कोचिंग सेंटर पर अगस्त-सितंबर में ईडी के छापे पड़े थे. डोटासरा ने उस समय नजदीकियों को बेवजह परेशान करने के आरोप लगाए थे. आपको बता दें कि पेपरलीक मामले में ईडी राजस्थान लोक सेवा आयोग(आरपीएससी) मेंबर बाबूलाल कटारा सहित कई लोगों पर कार्रवाई कर चुकी है.