हिमाचल की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर, कांग्रेस के 6 बागी विधायक अयोग्य करार, विधानसभा स्पीकर ने रद्द की सदस्यता

शिमला: हिमाचल की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर मिल रही है. कांग्रेस के 6 बागी विधायक अयोग्य करार दिए गए. कांग्रेस के बागी 6 विधायकों की सदस्यता रद्द की गई. विधानसभा स्पीकर ने सदस्यता रद्द की. दल-बदल कानून के तहत अयोग्य करार दिए गए. विधायक सुधीर शर्मा, राजेंद्र राणा, देवेंद्र भुट्टो, चैतन्य शर्मा, विधायक इंद्रदत्त लखनपाल, रवि ठाकुर की सदस्यता रद्द की गई. स्पीकर ने कहा-'विधायकों ने व्हिप का उल्लंघन किया. ये लोकतांत्रिक मूल्यों का उल्लंघन और जनादेश का अपमान है. 

आपको बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव में बड़े उलटफेर के बाद अब कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल छाने शुरू हो गए हैं. कांग्रेस के 6 बागी विधायक हेलिकॉप्टर से शिमला से हरियाणा के पंचकूला पहुंचे थे. इन विधायकों ने मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी. इसके बाद पंचकूला आ गए थे. इसके बाद आज वापस शिमला गए. लेकिन एक बार फिर यह विधायक पंचकूला पहुंचे थे.  

हिमाचल प्रदेश विधानसभा स्पीकर ने इन बागी विधायकों को कारण बताओ नोटिस दिया था. दूसरी ओर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला को डैमेज कंट्रोल में लगाया है. कांग्रेस हाईकमान ने राजीव शुक्ला को सभी 6 विधायकों से संपर्क करने को कहा है.  ज़्यादातर विधायक राजीव शुक्ला के करीबी माने जाते हैं. बागी कांग्रेस विधायकों को वापस लाने के लिए राजीव शुक्ला को जिम्मेदारी दी गई थी.