बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर का बड़ा बयान, बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा के बयान को बताया गलत, जानिए पूरी खबर

भीलवाड़ा(नवीन जोशी): राजस्थान के गहलोत मंत्रिमंडल से बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा द्वारा जिस लाल डायरी का जिक्र कर राजस्थान की राजनीति में तूफान ला दिया.बर्खास्त मंत्री गुढ़ा ने दावा किया था की धर्मेंद्र राठौड़ के घर इनकम टैक्स की रेड के समय उनके डायरी लेने जाते समय राजस्व मंत्री रामलाल जाट और राजस्थान बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर भी थे मगर धीरज गुर्जर ने भीलवाड़ा में मीडिया से से बात करते हुए साफ कर दिया कि वह राजेंद्र गुढ़ा के साथ नहीं थे उस समय वह तो उत्तर प्रदेश में थे. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव और राजस्थान बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने मंगलवार को भीलवाड़ा में बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में शुरुआत में तो लाल डायरी से संबंधित सवालों को टालने की कोशिश की और कहने लगे कि आज मैंने आप सभी को 15 अगस्त को मेरे जन्मदिन पर विधानसभा क्षेत्र जहाजपुर में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों की जानकारी देने के लिए बुलाया है.

मगर जब पत्रकारों ने उन पर लाल डायरी से संबंधित सवालों की झड़ी लगा दी. तब उन्होंने कहा कि मैं भी वह लाल डायरी देखना चाहता हूं. मैंने तो व्यापारियों  द्वारा लाल डायरी रखते हैं हिसाब किताब की वह देखी है. बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने क्या कहा मैंने न तो पढ़ा है और न ही सुना है पर मैं डायरी लेने उनके साथ कैसे जाऊंगा. मैं तो उत्तर प्रदेश में काम कर रहा था मैं उनके साथ नहीं था. राजस्थान बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व के सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस ने कभी किसी व्यक्ति को हिंदू सिख मुसलमान की नजरों से नहीं देखा है. यह तो भारतीय जनता पार्टी अपने वोट हासिल करने के लिए सॉफ्ट हिंदुत्व और हार्ड हिंदुत्व की बात की है. मैं कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय सचिव हूं मैं जब तक पूजा नहीं कर लेता हूं मैं अपने गले के अंदर एक दाना भी नहीं डालता हूं. भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों द्वारा मंगलवार को भीलवाड़ा जिला कांग्रेस कमेटी के बाहर लाल डायरी कहां नाथी के बाडे में  मिलेगी क्या यह लिखने के सवाल के जवाब में धीरज गुर्जर ने जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी की ओर इशारा किया, तब अक्षय त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मणिपुर की घटनाओं पर कांग्रेस के विरोध से तिलमिला कर इस तरह के हथकंडे अपना रही है. 

इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए उतनी कम है. यह पराकाष्ठा है राजनीतिक दलों के अंदर जो गिरावट आई है उसकी पराकाष्ठा है. कांग्रेस भवन के ऊपर जाकर यह लिखना इससे क्या हो जाएगा. भारतीय जनता पार्टी के पास राजस्थान में कोई मुद्दा नहीं है. स्टेशनरी की दुकान पर खूब लाल डायरी मिलती है. हमारे ऑफिस में आकर भाजपा ने जो अनैतिकता का काम किया है. उसकी जितनी भी निंदा की जाए उतनी कम है. राजनीतिक दलों में एक स्वस्थ परंपरा होना चाहिए. मूल्यों पर लड़ाई होनी चाहिए. हम तो गांधी के उपासक हैं. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इस राजनीतिक दल को भगवान सद्बुद्धि दे. कांग्रेस इस पर कोई एक्शन नहीं लेगी हमें काफी लोग सुझाव दे रहे हैं मगर हमारी कोई इच्छा नहीं है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने यह भी कहा कि कांग्रेस इस बार 2 महीने पहले कई विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार तय कर देगी, जिससे उम्मीदवार को चुनाव प्रचार का पूर्ण समय मिल सकेगा.