एशिया कप को लेकर बड़ा अपडेट: हाइब्रिड मॉडल पर बनी सहमति

नई दिल्लीः एशिया कप को लेकर इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं. दरअसल लंबे विवाद और कई बैठकों के बाद बीसीसीआई और पीसीबी दोनों ने मतभेदों को दूर करने का फैसला किया है. दोनों देश के बोर्ड आगामी एशिया कप 2023 के मेजबानी के लिए हाइब्रिड मॉडल के इस्तेमाल पर सहमत है.

जिसके चलते भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का बहुचर्चित मैच श्रीलंका में होगा. भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी. आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने बुधवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ना तो भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी और ना ही कोई टीम का सचिव. धूमल ने कहा कि  बीसीसीआई सचिव जय शाह और पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ की गुरुवार को होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक से पहले मुलाकात हुई. जिसमें इसपर फैसला लिया गया हैं. 

 

धूमल ने कहा कि शाह और अशरफ की मुलाकात में इसको अन्तिम रूप दिया गया हैं. हालांकि ये बात पहले ही साफ हो चुकी थी कि भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जायेगा जिसे इस मुलाकात में सहमती मिल चुकी हैं. ऐसे में पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे जिसके बाद नौ मैच श्रीलंका में होंगे. इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच शामिल है. दोनों टीमें फाइनल खेलती हैं तो वो भी श्रीलंका में ही होगा.