हिमाचल राज्यसभा चुनाव में बड़ा उलटफेर, पर्ची के जरिए भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन ने मारी बाजी

हिमाचलः हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में बहुत बड़ा उलटफेर हुआ है. हिमाचल में भाजपा उम्मीदवार ने जीत दर्ज की. भाजपा के हर्ष महाजन ने महज एक वोट के साथ चुनाव के मैदान में बाजी मारी है. वहीं कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी की हार हुई है. दोनों उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले. बीजेपी ने पर्ची के जरिए चुनावी रण में जीत हासिल की है. 

दरअसल हिमाचल प्रदेश राज्यसभा सीट का चुनाव फंस गया था. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही उम्मीदवारों को 68 विधायकों में से 34-34 वोट मिले. बीजेपी पोलिंग एजेंट हेलीकॉप्टर के माध्यम से वोटिंग के लिए लाए गए बीमार कांग्रेस विधायक सुदर्शन बबलू के वोट को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए वोट रद्द करवाने की मांग पर अड़े. इसके बाद मामला इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को भेजा गया. जिसमें पर्ची निकली गई और उसमें जीत हुई है. 

इससे पहले कर्नाटक राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो गए है. राज्य में कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों को जीत मिली है. कांग्रेस के अजय माकन, नासिर हुसैन, जीसी चंद्रशेखर ने जीत हासिल की है. जबकि भाजपा के एक उम्मीदवार को चुनाव में जीत मिली है. भाजपा के नारायण बंदिगे को जीत मिली है.