CM अरविंद केजरीवाल बोले- भाजपा और कांग्रेस ने राजस्थान को बारी-बारी से लूटा

जयपुर: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को यहां कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि दोनों दलों ने राजस्थान को सालों तक बारी-बारी से लूटा. जयपुर में ‘आप’ द्वारा आयोजित तिरंगा रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान में 48 साल कांग्रेस की सरकार रही जबकि 18 साल भाजपा ने शासन किया और अब दोनों पार्टियां यह नहीं कह सकती कि जनता ने उन्हें मौका नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि दोनों, कांग्रेस और भाजपा ने राज्य को लूटने के लिए बारी-बारी से काम किया. इस बार ईमानदार पार्टी के लिए मतदान कीजिए. ‘आप’ को चुनिए, हम नहीं जानते की राजनीति कैसे की जाती है. हम जानते हैं कि अच्छे स्कूल और सड़क कैसे बनायी जाती हैं, मुफ्त पानी और बिजली और स्वास्थ्य कैसे दी जाती है. ‘आप’ ने जयपुर में सांगानेरी गेट से अजमेरी गेट तक तिरंगा यात्रा निकाली. यात्रा में ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री मान शामिल हुए. केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान में बेरोजगारी और महंगाई से लोग दुखी हैं और इस स्थिति के लिए भाजपा-कांग्रेस जिम्मेदार हैं जिनकी आपस में ‘साठगांठ’ है. हवाई अड्डे पर राजस्थान में ‘आप’ के संगठन के कमजोर होने के बारे में पूछे गये सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान में संगठन बनेगा और उसको सुदृढ करेंगे उस पर काम कर रहे है.. उसके लिये रात दिन मेहनत चल रही है. राजस्थान में आप पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे के सवाल पर केजरीवाल ने कहा ‘‘ सारे चेहरे भी आयेंगे.. थोडा सा इंतजार कीजिये. यह हमारी पहली यात्रा है और कुछ दिनों बाद जब दोबारा मिलेंगे तो आप देखेंगे कि एक मजबूत संगठन बन गया होगा.

जयपुर में वीरांगनाओं के साथ बदसलूकी पर केजरीवाल ने कहा कि उन्हें खेद है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री से मिलने गए सैनिकों के परिवार के साथ बदसलूकी की गई, यह नहीं होना चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि ‘‘आज आप देख सकते हो, राजस्थान का क्या हाल है, इतनी गरीबी है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं.. मजदूर आत्महत्या कर रहे हैं..किसानों को अपनी फसल के दाम नहीं मिल रहे , बेरोजगारी है, महंगाई हो रही है.. पूरे राजस्थान का बुरा हाल है.. पेपर लीक हो रहे हैं. दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के बस की बात नहीं है सरकारी स्कूल को ठीक करना. उन्होंने कहा कि ‘‘एक व्यक्ति आजादी के 75 साल बाद आया जिसने सरकारी स्कूल ठीक करने चालू किये जो बर्दाश्त नहीं हुआ.. बेचारे को इन लोगों ने जेल भेज दिया. सोर्स- भाषा