राजस्थान पर बीजेपी आलाकमान ने गढ़ाई नजरें, छह अक्टूबर को जेपी नड्डा लेंगे बीजेपी सत्ता संगठन की VC

जयपुरः बीएल संतोष के बाद अब जेपी नड्डा ! चुनावी राज्य ना होने के बावजूद बीजेपी आलाकमान ने राजस्थान पर व्यापक नजर गढ़ा दी है. सदस्यता अभियान की धीमी गति ने आलाकमान को सचेत किया था. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीएल संतोष ने अपने जयपुर दौरे के बाद दी थी बीजेपी राष्ट्रीय नेतृत्व को राजस्थान को लेकर रिपोर्ट, रिपोर्ट में सत्ता संगठन गतिविधि,सदस्यता अभियान ,विधानसभा उप चुनावो को लेकर जानकारी थी, इसके बाद ही बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जयपुर आना तय किया था, हालांकि अपरिहार्य कारणों बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा टल गया लेकिन VC के जरिए रविवार को जुड़ेंगे. 

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सदस्यता अभियान और पार्टी की अन्य गतिविधियों को लेकर 6 अक्टूबर की शाम 7 बजे से वीसी के जरिये बैठक लेंगे. जिसमे जनप्रतिनिधियों से सदस्यता अभियान को लेकर संवाद करेंगे. इस दौरान बैठक में सांसद, पूर्व सांसद, सांसद प्रत्याशी, विधायक, पूर्व विधायक, जिला प्रमुख, मेयर, उप महापौर के साथ प्रदेश सदस्यता अभियान की टोली, प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक के साथ आगामी रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. कुछ दिनों पहले बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष जयपुर आए थे. बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व के राजस्थान पर नजरें गढ़ाने के कई कारण है जबकि अभी राजस्थान में विधानसभा के चुनाव भी नही है जो चुनाव होने है वो है 7विधानसभा क्षेत्रों के उप चुनाव. 

--- क्यों गढ़ाए है नजर राजस्थान पर बीजेपी आलकमान  ---
बीएल संतोष के बाद अब जेपी नड्डा लेंगे राजस्थान बीजेपी की बैठक
जेपी नड्डा पहले खुद आने वाले थे
अब वर्चुअली जुड़ेंगे जेपी नड्डा राजस्थान बीजेपी से
बीएल संतोष के जयपुर आगमन ने आलाकमान को सतर्क किया
बीजेपी के सदस्यता अभियान की सुस्त चाल
जनप्रतिनिधियों का पूरी तरह सदस्यता अभियान में रुचि नहीं लेना बड़ा कारण
लेकिन बीएल संतोष की रिपोर्ट केवल सदस्यता अभियान तक ही नही थी
बल्कि उन्होंने कार्यकर्ता के मन को टटोल लिया
सात विधानसभा उप चुनाव जीतने को लेकर भी जोश का अभाव दिखा
बीजेपी नेता कांग्रेस की बढ़त की बात उन्हें कहते नजर आया
मंत्रियों की परफॉर्मेंस को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं से रिपोर्ट सही नही मिली
ब्यूरोक्रेसी का व्यापक दखल को लेकर भी कार्यकर्ताओं की चिंता रिपोर्ट में शामिल
पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीएल संतोष की रिपोर्ट गोपनीय है
बीएल संतोष जयपुर ही नही बल्कि दिल्ली में राजस्थान के नेताओं से मिलते रहते है
कार्यकर्ताओं के काम नहीं होना और तबादलों का मसला भी अहम है

बहरहाल लगता यही है कि उप चुनाव बाद बीजेपी सत्ता और संगठन के अंदर हलचल दिखेगी. भजन लाल शर्मा अपने मंत्री परिषद में फेरबदल और विस्तार करेंगे. कुछ प्रमुख गुणी और अनुभवी नए पुराने चेहरों को स्थान देंगे. पार्टी की सोच के मुताबिक एससी और एसटी का व्यापक प्रतिनिधित्व दिखेगा. वही गुर्जर समाज की मौजूदगी का दायरा बढ़ेगा. सूत्र बताते है कि बीएल संतोष मौजूद मंत्रिपरिषद के कामकाज से खुश नहीं है. राजस्थान में नजर आ रहा मजबूत विपक्ष भी चिंता का कारण है. बहरहाल जेपी नड्डा की vc से पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने सदस्यता अभियान से जुड़े जिला संयोजकों और जिला अध्यक्षों से बात की है.बीजेपी के जन प्रतिनिधियों से भी बातचीत की सदस्यता अभियान को लेकर टेलीफोनिक जानकारी ली. बीजेपी अब मेगा सदस्यता अभियान चलाएगी.