भाजपा का राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान का शुभारंभ, पीएम मोदी ने कहा- भाजपा लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए खुद को बेहतर बनाने में लगी हुई है

भाजपा का राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान का शुभारंभ, पीएम मोदी ने कहा- भाजपा लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए खुद को बेहतर बनाने में लगी हुई है

जयपुर : भाजपा का राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान 2024 की विधिवत शुरुआत हुई. सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पहले सदस्य बने. प्रधानमंत्री मोदी ने मिस्ड कॉल सेवा के माध्यम से अपनी सदस्यता का नवीनीकरण किया. 

'संगठन पर्व, सदस्यता अभियान 2024' के शुभारंभ समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि आज सदस्यता अभियान का एक और दौर प्रारंभ हो रहा है. भारतीय जनसंघ से अब तक हमने देश में एक नई राजनीतिक संस्कृति लाने का भरसक प्रयास किया है. अगर किसी दल में आंतरिक लोकतंत्र निरंतर नहीं पनपता. 

तो वैसी स्थिति बनती है जो आज हम देश के कई दलों की देख रहे हैं. भाजपा ने लोगों के दिलों में जगह बनाई. भाजपा लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन करने वाली पार्टी है.  हम वो लोग हैं जिन्होंने दीवारों पर कमल पेंट किया है. जनसंघ के समय, हमारे कार्यकर्ता उत्साह के साथ दीवारों पर 'दीये' बनाते थे. 

और कई राजनीतिक दलों के नेता यह कहकर मजाक उड़ाते थे कि दीवारों पर 'दीये' बनाकर सत्ता के गलियारे तक नहीं पहुंचा जा सकता. हम वो लोग हैं जिन्होंने इतने आत्मविश्वास के साथ दीवारों पर 'कमल' बनाया था. हमने इतनी श्रद्धा से पेंट किया कि विश्वास था ये दीवारों पर पेंट किया हुआ कमल कभी न कभी दिलों पर भी पेंट हो जाएगा.

मैंने वर्षों तक संगठन का काम किया है. सदस्यता अभियान आंकड़ों का खेल नहीं है. भाजपा भारत की एकमात्र राजनीतिक पार्टी है. जो अपने कार्य का विस्तार करते हुए लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन कर रही है. भाजपा लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए खुद को बेहतर बनाने में लगी हुई है. पीएम मोदी ने भाजपा सदस्यों से सीमावर्ती गांवों को पार्टी के लिए किला बनाने का आग्रह किया.