VIDEO: कांग्रेस में भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन, विधायकों ने चौमूं हाउस सर्किल पर किया धरना-प्रदर्शन

जयपुर: झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के आयकर छापे में करोड़ों का कैश मिलने के बाद मचे बवाल के बीच राजस्थान में भाजपा विधायकों ने आज कई जगह धरना-प्रदर्शन कर विरोध जताया. विधायकों का कहना था कि कांग्रेस मतलब करप्शन की दुकान है जो आयकर के छापे में साफ भी हो गया है. विधायकों ने करीब दो घंटे तक कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला फूंका. 

कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के आयकर छापे के बाद भाजपा देशभर में कई जगह धरने प्रदर्शन कर भ्रष्टाचार के खिलाफ आक्रोष जता रही है. भाजपा पदाधिकारियों, विधायकों और कार्यकर्ताओं का एक स्वर में कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी देशभर में इस प्रकार के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे. जयपुर में चौमूं हाउस सर्किल पर सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा, हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य, सांगानेर विधायक भजनलाल शर्मा और मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस मुर्दाबाद के नारे लगते रहे. कार्यकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेस को जनता से नहीं बल्कि नोटों से मोहब्बत है. तभी तो आयकर विभाग की कार्रवाई में एक सांसद के बाद ढाई सौ करोड़ का कैश निकला है. प्रदर्शन के दौरान महिला कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा कांग्रेस ने अपनी अलमारियों में दबा रखा है और अब देशभर में ऐसी अलमारियों को खाली करने का काम शुरू हो गया है. प्रधानमंंत्री देश में भ्रष्टाचार को समूल नष्ट कर देंगे. भाजपा मुख्यालय से 200 मीटर दूर कांग्रेस में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन कर भाजपा मुख्यालय में आयोजित बैठक में हिस्सा लिया. बैठक को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी ने संबोधित किया. 

केन्द्रीय नेतृत्व तय करेगा चेहरा
राजस्थान में भाजपा की सरकार आने के बाद से ही मुख्यंमत्री के चेहरे को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. इसी बीच प्रदर्शन के दौरान राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर विधायकों से बात की गई तो सभी का कहना था कि मुख्यंमत्री कौन बनेगा यह केन्द्रीय नेतृत्व तय करेगा. भाजपा ऐसी पार्टी है, जहां केन्द्रीय नेतृत्व का फैसला ही अंतिम होता है. नए या पुराने चेहरे को लेकर कहना था कि यह भी पार्टी तय करेगी कि राजस्थान में मुख्यमंत्री के रूप में पुराना चेहरा नजर आएगा या फिर किसी नए चेहरे की ताज पोशी होगी.