जयपुर राजस्थान में भाजपा तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी - जेपी नड्डा

राजस्थान में भाजपा तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी - जेपी नड्डा

राजस्थान में भाजपा तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी - जेपी नड्डा

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को दावा किया कि राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर उनकी पार्टी तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

उन्होंने दावा किया कि भाजपा एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है जबकि बाकी सभी पार्टियां ‘‘फैमिली पार्टी’’ (परिवार वाली पार्टी) बनकर रह गई हैं. यहां भाजपा राजस्थान प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में 2023 में राजस्थान में भाजपा की तीन चौथाई बहुमत की सरकार बनेगी, बार-बार भाजपा की सरकार बनेगी.

पार्टी द्वारा जारी बयान के अनुसार नड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है बाकी सभी पार्टियां फैमिली पार्टी बनकर रह गई हैं, एक फैमिली की पार्टी के रूप में कांग्रेस की पहचान बन चुकी है. क्षेत्रीय पार्टियां भी फैमिली पार्टी बन कर रह गई हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा राजस्थान इकाई द्वारा ‘जन आक्रोश यात्रा’ और ‘जन आक्रोश सभाओं’ के सफल आयोजन के लिए प्रदेश नेतृत्व और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं और इस मिशन को और ऐसे अभियानों की हमें निरंतरता बनाए रखनी है.

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के शासन में राजस्थान के बदतर हालात हैं, जिसमें महिला अपराध, दलित अपराध, साइबर अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, बिजली, पेट्रोल-डीजल के दामों में भी कांग्रेस सरकार के शासन में निरंतर बढ़ोतरी से प्रदेश का आमजन परेशान है. उन्होंने कहा कि ‘‘हम सिर्फ राजनीतिक संगठन नहीं बल्कि मानवीय पहलू के साथ सामाजिक सरोकारों के लिए भी काम करने वाली पार्टी हैं और पार्टी के सामाजिक पहलु को पूरे भारतवर्ष ने और पूरी दुनिया ने कोरोना काल में देखा.’’

पार्टी और विचारधारा हमारे लिए सर्वोपरि:
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पार्टी विचारों से युक्त पार्टी है, पॉलिटिक्स विद मिशन (मिशन के साथ राजनीति), पॉलिटिक्स विद आईडियोलॉजी (विचारधारा के साथ राजनीति)के साथ हम काम करते हैं, देश की सेवा करते हैं, पार्टी और विचारधारा हमारे लिए सर्वोपरि है. नड्डा ने राजस्थान में सत्तारूढ़ पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस को यही नहीं पता कि वह किसको जोड़ रही है, किसको तोड़ रही है, राहुल गांधी की पूरी यात्रा में दाएं-बाएं वे ही लोग चले जिन्होंने भारत के खिलाफ नारे लगाए, भारत के खिलाफ साजिशें की.’’

कांग्रेस देश को तोड़ने वाले और देश के खिलाफ षड्यंत्र करने वालों का साथ दे रही:
उन्होंने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर तंज कसते हुए कहा कि ‘‘राहुल गांधी के परनाना ने 370 लागू करने का काम किया, अब यह समझ में नहीं आ रहा कि क्या वह प्रायश्चित यात्रा पर निकले हैं?’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश को तोड़ने वाले और देश के खिलाफ षड्यंत्र करने वालों का साथ दे रही है.  नड्डा ने कहा,‘‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’’ इस ध्येय और लक्ष्य के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की उन्नति के लिए और देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए संकल्पित होकर कार्य कर रहे हैं.

बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया:
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया. प्रस्ताव के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं में नया जोश, ऊर्जा और प्रेरणा का संचार हुआ है. प्रस्ताव के अनुसार इसका सकारात्मक असर राजस्थान सहित देश के विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं और वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर पड़ने वाला है. इससे भाजपा की राजनीतिक आत्मविश्वास को और मजबूती मिली है.

राजस्थान में जनता को गुमराह कर और झूठ बोल कर सत्ता में आई कांग्रेस:
प्रस्ताव में प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा गया देश में जहां एक ओर मोदी के नेतृत्व में नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे है वहीं राजस्थान में जनता को गुमराह कर और झूठ बोल कर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार से जनता की सारी उम्मीदे टूट गई हैं जनता पूरी तरह बदहाल है. चारों और अराजकता का वातावरण बना हुआ है. प्रस्ताव में आरोप लगाया गया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह विफल रही; सरकार की भर्तियां पूरी तरह भ्रष्टाचार की भेंट चढी हुई है. प्रस्ताव में कहा गया कि ‘‘भाजपा की यह कार्यसमिति इस नकारा, निकम्मी, सवेंदनशील, जनविरोधी, भ्रष्ट व निकृष्ट (प्रदेश की कांग्रेस)सरकार को उखाड फेंकने का संकल्प लेती है.’’ सोर्स- भाषा 

और पढ़ें