Smart Ring: बोट ने भारत में लॉन्च की स्मार्ट रिंग, हर एक्टिविटी का देगी अपडेट

नई दिल्लीः बोट ने शुक्रवार को भारत में स्मार्ट रिंग लॉन्च की. जो कि भारत में कंपनी की पहली फिटनेस-ट्रैकिंग स्मार्ट रिंग हैं. स्टाइलिश सिरेमिक और मेटल की अंगूठी में हार्ट रेट मॉनिटर, SpO2 ट्रैकर, स्लीप ट्रैकर जैसे कई चीजों को आसानी से ट्रैक किया जा सकता है. हालांकि स्मार्ट रिंग की कीमत का खुलासा नहीं किया गया हैं. 

बोट की स्मार्ट रिंग जल्द ही अमेजन, फ्लिपकार्ट और बोट के अपने ऑनलाइन स्टोर सहित विभिन्न ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगी. साधारण सी दिखने वाली ये रिंग काफी एक्सट्रा फीचर्स से लैस हैं. कंपनी का दावा हैं कि कि नई स्मार्ट रिंग में यूजर्स को अपने हेल्थ को ट्रैक करने में मदद करने के लिए कई हेल्थ फीचर्स हैं. जो आमतौर पर स्मार्ट फोन में देखने को मिलते हैं. 

महिलाओं के लिए काफी उपयोगी होगी रिंगः
वहीं अगर स्मार्ट रिंग के फीचर्स की बात करें तो रिंग से हार्ट रेट और बॉडी टेम्परेचर की जानकारी भी मिलेगी. रिंग फीमेल यूजर्स को मेन्स्ट्रुअल साइकल का नोटिफिकेशन स्मार्टफोन पर भेजेगी. ऐसे में ये रिंग महिलाओं के लिए काफी उपयोगी होने वाली हैं. ये रिंग वॉटर रेसिसटेंस होगी, जिसे पहनकर आप स्वीमिंग भी कर सकेंगे. भारतीय मार्केट में इस रिंग का मुकाबला अल्ट्रा ह्यूमन रिंग एयर और सैमसंग की गैलेक्सी रिंग से होगा. जो अब प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र को बढ़ाने वाला हैं.