BSF ने गुजरात सीमा के पास से तीन पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा

अहमदाबाद: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात में कच्छ जिले के तट पर भारत-पाकिस्तान सीमा के पास क्रीक क्षेत्र से तीन पाकिस्तानी मछुआरों को सोमवार को पकड़ा और उनकी नाव जब्त कर ली. बीएसएफ ने यह जानकारी दी.

बीएसएफ ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि रातभर एक विशेष तलाश अभियान चलाया गया और ‘हरामी नाला’ क्रीक क्षेत्र से सोमवार तड़के तीन पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा गया. प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार  भारतीय क्षेत्र में मछली पकड़ने की पाकिस्तानी नौका और मछुआरों की गतिविधियों का पता चलने पर बीएसएफ का गश्ती दल तुरंत मौके पर पहुंचा और नौका को अपने कब्जे में लिया. बीएसएफ कर्मियों को आता देख मछुआरों ने पाकिस्तान की ओर भागने की कोशिश की लेकिन जवानों ने उन्हें पकड़ लिया.

वाघा सीमा से पाकिस्तान भेजा गया था:
विज्ञप्ति के अनुसार, ये लोग पाकिस्तान के ‘जीरो प्वाइंट’ के निवासी हैं. प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि मछुआरों में से एक को बीएसएफ ने 2017 में भी पकड़ा था. एक साल तक वह भुज जेल में बंद था, जिसके बाद उसे अटारी वाघा सीमा से पाकिस्तान भेजा गया था. विज्ञप्ति में कहा गया, मछुआरों ने बीएसएफ को बताया कि वे मछली पकड़ने के लिए भारतीय क्षेत्र में आए क्योंकि यह उनकी आजीविका का मुख्य स्रोत है. सोर्स-भाषा