तीसरे टी20 मैच से पहले कैरेबियाई टीम को लगा झटका, आईसीसी ने पूरन पर ठोका जुर्माना

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज टीम भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाये हुए है. मेजबान टीम शानदार लय में नजर आ रही है. अब भारत-वेस्टइंडीज के बीच आज तीसरा मैच खेला जाना हैं. ऐसे में मेजबान टीम इसे जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. लेकिन इससे पहले उसके लिए अच्छी खबर नहीं है. पिछले मैच में टीम की जीत की अहम वजह रहे निकलोस पूरन को आईसीसी ने सजा दी है. पूरन पर आईसीसी ने मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. 

दरअसल पूरन ने दूसरे टी20 मैच में अंपायरों के फैसले पर आपत्ति जताई थी. भारतीय पारी के चौथे ओवर के दौरान एलबीडब्ल्यू रिव्यू लिया गया था. इसे लेकर पूरन ने अंपायरों से बहस की थी. पूरन ने अंपायरों के उस फैसले पर प्लेयर रिव्यू लेने की आलोचना की थी जो उनके मुताबिक साफ नॉट आउट था. पूरन ने आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.7 का उल्लंघन किया और इसलिए आईसीसी ने उन्हें सजा सुनाई. 

पूरन के खाते में डिमेरिट पॉइंटः
मैच फीस के साथ पूरन के खाते में एक डिमेरिट पॉइंट भी आया है. हालांकि पूरन ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था. पूरन ने दूसरे टी20 मैच में 40 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके और चार चौके शामिल रहे.

इससे पहले आईसीसी दोनों टीमों पर भी धीमी गति के चलते जुर्माना लगा चुकी हैं. पहले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. लेकिन इस जीत के बावजूद दोनों ही टीमों पर आईसीसी ने ओवर स्पीड कानून उल्लंघन के तहत भारत पर 5 प्रतिशत और वेस्टइंडीज टीम पर 10 प्रतिशत का जुर्माना ठोका था.