करौली: आराध्य देव राधामदन मोहन जी मंदिर में हरियाली तीज पर सजी हिंडोला झांकी, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

करौली: आराध्य देव राधा मदन मोहन जी मंदिर में श्रावणी तीज पर ठाकुर श्री राधा मदन मोहन जी, गोपाल जी के हिंडोला झांकी दर्शन सजाए गए. मदन मोहन जी मंदिर में वर्ष में मात्र दो बार श्रावणी तीज और धूलंडी पर ही हिंडोला झांकी के दर्शन होते हैं. हिंडोला झांकी दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी और मंदिर प्रांगण में बंसीवारे के जयकारे गूंजते रहे.

श्रावणी तीज पर मदन मोहन जी की हिंडोला झांकी दर्शन की रियासत कालीन परंपरा के अनुसार जगमोहन में चांदी के विशाल हिंडोले सजाए गए. ठाकुर श्री राधा मदन मोहन जी, गोपाल जी के विग्रहो का आकर्षक श्रंगार कर गर्भगृह से निकाल कर हिंडोले में विराजित किया गया. हिंडोला झांकी दर्शन के लिए बड़ी संख्या में करौली सहित आसपास के जिलों के लोग दर्शनों के लिए पहुंचे.

मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही और बंसीवारे के जयकारे गूंजते रहे. इस बार श्रावणी तीज पर दर्शनों का समय भी बढ़ाया गया. उधर श्रावणी तीज पर एसपी ममता गुप्ता ने पुलिस जाब्ता तैनात करने के साथ यातायात को लेकर विशेष व्यवस्था के निर्देश दिए. डीएसपी अनुज शुभम कोतवाली सीआई हेमेंद्र चौधरी यातायात प्रभारी वासुदेव ने व्यवस्थाओं की कमान संभाली. शहर परकोटे के अंदर ऑटो टेंपो चौपहिया वाहन और बाइकों का प्रवेश प्रतिबंधित रखा गया.