अमित शाह के रथ से बिजली तार टकराने का मामला, संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण

नागौर: गृह मंत्री अमित शाह के प्रचार प्रसार रथ पर विधुत तार टच होने के मामले की जानकारी लेने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित टीम तथा जांच के लिए संभागीय आयुक्त को आदेश देने के बाद पूरी जानकारी लेने के लिए बुधवार को संभागीय आयुक्त सी.आर मीणा, जिला कलेक्टर सीताराम जाट, डीडवाना एसपी आलोक श्रीवास्तव, डिस्कॉम अजमेर के मुख्य अभियंता एम.सी बाल्दी, अधीक्षण अभियंता मूल चन्द्र वर्मा, सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया आसपास के लोगों से  घटना की जानकारी के बारे में पुछताछ किया. 

तथा विधुत पोल तथा विधुत वायर के लम्बाई कि नाप लिया तथा संभागीय आयुक्त ने कहा कि पूरे मामले तथा लोगों के बयान लिए है. तथा डिस्कॉम के कार्मिक के बयान के बाद पूरी मामले की जांच राज्य सरकार को भेजेगे तथा भविष्य ने ऐसी पुनरावृत्ति नहीं हो इसको लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं.

मंगलवार को परबतसर में रोड शो करने पहुंचे थे अमित शाह

गौरतलब है कि राजस्थान के नागौर जिले के परबतसर में मंगलवार को एक बड़ा हादसा टल गया. नागौर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद गृह मंत्री अमित शाह परबतसर पहुंचे थे. इसी दौरान रथ पर सवार होकर शाह ने रोड़ शो  किया. इस दौरान रथ से विद्युत लाइन टच करके रथ से स्पार्किंग करके तार पोल से टूट कर गिर गया. गनीमत यह रही की पोल से तार टूटकर दूर जाकर गिर गया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. तार गिरने के साथ ही विद्युत लाइन भी बंद हो गई. तार टच होते ही सुरक्षा कर्मियों ने रथ को रुकवाकर गृह मंत्री अमित शाह, सहित भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी को दूसरे वाहन में बिठाकर रवाना किया था.