केंद्र भाजपा के प्रचार के लिए अमृतसर में खोलेगा एनसीबी कार्यालय : केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि केंद्र नशीले पदार्थों के खतरे से लड़ने के लिए नहीं बल्कि भाजपा के प्रचार के लिए पंजाब के अमृतसर में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) का कार्यालय खोलने की योजना बना रहा है.

भाजपा पंजाब में करेगी जागरूकता कार्यक्रम शुरू:

केजरीवाल की इस टिप्पणी से पहले शाह ने पंजाब के गुरदासपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नशीले पदार्थों के खतरे से लड़ने के लिए एक महीने के भीतर अमृतसर में एनसीबी का कार्यालय खोला जाएगा. शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पंजाब में जागरूकता कार्यक्रम शुरू करेगी और पार्टी कार्यकर्ता अभियान चलाने के लिए राज्य के हर प्रखंड और गांव का दौरा करेंगे.

एनसीबी को इस्तेमाल करके करना है भाजपा का प्रचार: 

शाह की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया कि आप अमृतसर में एनसीबी का दफ़्तर खोल रहे हैं या भाजपा का? फिर एनसीबी गांव-गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं के जरिये कैसे काम कर सकती है? इसका मतलब आपको पंजाब में नशे की समस्या से कोई लेना देना नहीं. एनसीबी को इस्तेमाल करके भाजपा का प्रचार करना है. वैसे नशा तो आपकी और अकाली दल की सरकार के दौरान ही फैला था शाह साहिब?

मान मुख्यमंत्री हैं या पायलट?- केजरीवाल:

शाह ने रविवार को पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) नीत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य की कानून-व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है, लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान के पास इसके लिए समय नहीं है और उनका एकमात्र काम अरविंद केजरीवाल के राष्ट्रव्यापी दौर के लिए सरकारी विमान उपलब्ध कराना है. शाह ने कहा कि कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि मान मुख्यमंत्री हैं या पायलट. केजरीवाल के देशव्यापी दौरे का संचालन पंजाब के मुख्यमंत्री कर रहे हैं. सोर्स भाषा