Chess World Cup: कार्लसन और प्रगनानंद के बीच दूसरा गेम हुआ ड्रॉ, विजेता का फैसला होगा 24 अगस्त को

नई दिल्ली : FIDE शतरंज विश्व कप के दूसरे गेम में, मैग्नस कार्लसन ने भारत के आर प्रागनानंद के खिलाफ सफेद रंग से ड्रा खेला, जिससे फाइनल टाईब्रेक में चला गया. अब विजेता का फैसला 24 अगस्त को होगा. दो मैचों की क्लासिकल सीरीज के दूसरे गेम में कार्लसन को सफेद रंग से खेलने का फायदा मिला.

हालांकि, फाइनल में पहले क्लासिकल गेम में, भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रगनानंद ने मैग्नस कार्लसन के खिलाफ मंगलवार को FIDE विश्व कप शतरंज में ड्रॉ सुनिश्चित किया. 18 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने प्रतिद्वंदी के रूप में वर्ल्ड नंबर 1 के खिलाफ अपनी पकड़ बनाए रखी और सफेद मोहरों से खेलते हुए 35 चालों में गतिरोध पैदा किया.

समय की भारी कमी के बीच, प्रगनानंद सफेद मोहरों के साथ कार्लसन को बराबरी की स्थिति में रोकने में सफल रहे. भारतीय ने दमदार खेल दिखाया और 35वीं चाल पर ड्रा पर सहमत हो गए. प्रगनानंदा ने वर्ल्ड नंबर 3 फैबियानो कारूआना को हराकर FIDE वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश किया और उनकी मां भी अपने बेटे की जीत देखने के लिए कार्यक्रम में मौजूद थीं. भारतीय किशोर महान विश्वनाथन आनंद के बाद विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी बने और 2024 में कैंडिडेट्स टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया.