Cheteshwar Pujara: काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा को लगा झटका, पेनल्टी के चलते एक मैच से हुए सस्पेंड

नई दिल्लीः काउंटी चैम्पियनशिप में ससेक्स क्रिकेट क्लब के कप्तान चेतेश्वर पुजारा सस्पेंड हो गये है. क्लब पर 12 पॉइंट्स की पेनल्टी के लगी थी. इसके चलते टीम के कप्तान को एक मैच के लिए स्सपेंड किया गया है. इस बात की जानकारी खुद ईसीबी ने दी देते हुए कहा कि टीम पर बुरे व्यवहार के कारण 12 पॉइंट का जुर्माना लगा है. ऐसे में टीम के कप्तान होने के नाते चेतेश्वर पुजारा को एक मैच के लिए सस्पेंड किया गया है.

दरअसल 13 सितंबर को लीसेस्टशर के खिलाफ दो ऐडिशनल फिक्स्ड पेनल्टी के कारण ससेक्स को ये सजा दी गई है. मैच में लीसेस्टशर के खिलाफ तीन खिलाड़ी टॉम हेन्स, जैक कार्सन और एरी कारवेलस के बुरे व्यवहार के लिए 12 पॉइंट की पेनल्टी लगायी गयी है. और कप्तान चेतेश्वर पुजारा को एक मैच के लिए बैन किया गया है. इसके साथ ही टॉम और जैक को आज से डर्बीशायर के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम में जगह नहीं मिलेगी.

ईसीबी ने इस बार गलत व्यवहार के चलते काफी सख्त नियम बनाये है. ऐसे में जब भी किसी प्रकार का व्यवहार संबंधित मामला होता है तो उस टीम के कप्तान को एक मैच के लिए बैन कर दिया जाता है. बता दें कि टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज पुजारा इस समय इंग्लैंड में काउंटी चैम्पियनशिप में खेल रहे हैं और ससेक्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं. ससेक्स ने इस साल अप्रैल में पुजारा को कप्तान बनाने का ऐलान किया था.