मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, जीवन की अंतिम सांस तक करता रहूंगा जनता की सेवा

ब्यावर : ब्यावर को जिला बनाने के बाद पहली बार ब्यावर दौरे पर आए सीएम अशोक गहलोत ने सनातन धर्म कॉलेज में जिला स्तरीय राजीव गांधी ओलंपिक प्रतियोगिता 2023 का शुभारंभ किया. गहलोत ने कहा कि राजस्थान देश में मॉडल स्टेट के रूप में अपनी पहचान बना चुका है और यहां की जनकल्याणकारी योजनाओं को देश के अन्य राज्य फॉलो कर रहे हैं. गहलोत ने कहा कि ब्यावर को जिला बनाने के बाद उन्हें काफी खुशी है क्योंकि ब्यावर आजादी के बाद से ही जिला बनने की मांग कर रहा था और विजन 2030 में प्रदेश किस मुहाने पर खड़ा होगा उसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है जिसमें सभी वर्गों से सुझाव लिए जा रहे हैं.

गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में जनता में आप होती है प्रदेश की जनता ने उन्हें तीसरी बार मुख्यमंत्री के पद पर बिठाया है और उनके लिए पद कोई बड़ी बात नहीं जनता की सेवा ही उनका पहला और अंतिम मकसद है. गहलोत ने कहा कि राजनीति में अनुभव का कोई विकल्प नहीं होता. गहलोत ने कहा कि पिछले पौने पांच साल में राज्य सरकार ने ऐसे कई महत्वपूर्ण फैसले और योजनाएं लागू की है जो देश में कहीं नहीं नजर आती हैं इनमें राइट टू हेल्थ एक बड़ी योजना है सूचना के अधिकार देश को ब्यावर जिले से ही मिला था जहां पर सबसे पहले इसको लेकर आंदोलन शुरू हुए थे. राज्य सरकार ने गिग वर्कर्स के लिए भी  योजना बनाई है. गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गायों पर राजनीति करने वाली भाजपा गायों के लिए कुछ नहीं करती जबकि राज्य सरकार ने लंपी महामारी के दौरान गायों के मालिकों को मुआवजा राशि दी और साथ ही उनका बीमा कर गौशालाओं का अनुदान बढ़ाया और विकास के लिए कई कदम उठाए.

सभा को संबोधित करते हुए गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार ने महंगाई से राहत दिलाने के लिए कई योजनाएं चलाई है जिसमें ₹500 में सिलेंडर दिया जा रहा है 25 लख रुपए का चिरंजीवी योजना है तो वहीं केंद्र सरकार महंगाई कम करने का वादा करके सत्ता में आई, लेकिन 9 साल में महंगाई कम हुई और ना ही रोजगार मिला डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ डराने धमकाने का काम करती है बाधा पैदा करने का काम करती है. ब्यावर को जिला बनने पर डोटासरा ने मुख्यमंत्री का आभार देता है और कहा कि सालों से कांग्रेस के लिए छूटा रहा ब्यावर अब इस चुनाव में यहां से जीत दर्ज कर मुख्यमंत्री को रिटर्न गिफ्ट देगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अन्नपूर्णा फूड किट का इंदिरा गांधी मोबाइल किट भी वितरित किए और राजीव गांधी जिला स्तरीय ओलंपिक प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के साथ ही बालिका वर्ग का कबड्डी मैच भी देखा.