VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, अब बाहर से बच्चे आ रहे हैं पढ़ने, राजस्थान हर दिशा में बढ़ रहा है आगे

नीमकाथाना: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नीमकाथाना में जनसभा को संबोधित किया. सीएम गहलोत ने कहा कि 7 गारंटी मेरे सात वचन है. हर घर की महिला मुखिया को हर वर्ष 10 हजार रुपए मिलेंगे. गायो के लिए गौधन गारंटी है, जिसमें 2 रुपए किलो गोबर खरीदा जाएगा. प्राकृतिक आपदा में 15 लाख का बीमा होगा. बच्चों के लिए अंग्रेजी स्कूलें खुलेगी. 12वीं पास करने पर सरकारी कॉलेज में आने वाले छात्र छात्राओं को लैपटॉप मिलेगा. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बच्चे पहले पढ़ने के लिए मुंबई और पुणे जाते थे. अब बाहर से बच्चे राजस्थान में पढ़ने आ रहे हैं. राजस्थान हर दिशा में आगे बढ़ रहा है. 1 करोड़ लोगों को एक हजार रुपए पेंशन मिल रही है. सरकार ने जनता की सेवा में कोई कमी नहीं रखी है. दूध उत्पादन में राजस्थान नंबर 1 बन गया है. 7 गारंटी मेरे सात वचन हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सुरेश मोदी का रिश्ता कांग्रेस से पारिवारिक रिश्ता है. मैं थका नहीं हूं, मैंने पिछले पांच साल में 310 कॉलेज खोल दिए. जिला बनने से पहले ही मैंने यहां जिला अस्पताल बनवा दिया. 25 लाख का बीमा हिंदुस्तान में कही नहीं है, लेकिन राजस्थान में यह बीमा है. हमने 3 हजार करोड़ का अनुदान गायों के लिए दिया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने नीमकाथाना में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की. सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे नीमकाथाना आकर बड़ी खुशी हुई.

नीमकाथाना को जिला बनाने की लंबे समय से मांग थी. प्रदेश में एक साथ 20 जिले बनाना बड़ी बात है. सुरेश मोदी जी ने क्षेत्र के लिए जो मांगा, वो दिया. सरकार ने महंगाई राहत शिविरों में 10 गारंटी दी थी. स्वास्थ्य के क्षेत्र में 25 लाख का बीमा देश में कहीं नहीं है. हमारी सरकार ने गायों के लिए अलग से विभाग बनाया. हम अब 7 गारंटी योजना लेकर आए हैं. परिवार की महिला मुखिया को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपए देंगे. 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देंगे. 2 रुपए प्रतिकिलो की दर से सरकार गोबर खरीदेगी.