मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, सर्वपल्ली राधाकृष्णन के विचारों की आज देश को जरूरत है

चित्तौड़गढ़: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज चित्तौड़गढ़ दौरे पर है. मुख्यमंत्री गहलोत ने संत शिरोमणि अमरा भगत के समाधि स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सर्वपल्ली राधाकृष्णन के विचारों की आज देश को जरूरत है. जन्माष्टमी के मौके पर मुख्यमंत्री ने सभी को बधाई दी. हम सभी आपस में भाईचारे के साथ रहे यही हमारा ध्येय होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने सावा को उप तहसील बनाने की घोषणा की. 

सांवरिया सेठ ट्रस्ट हमेशा समाज सेवा में आगे रहता है. इस चातुर्मास मास के लिए ट्रस्ट ने डेढ़ करोड़ रुपए दिए. वहीं अमरा भगत परिसर में डोम, सड़क मार्ग को फोर लेन करने की सीएम ने बात कही. इस पर आने वाले खर्चे का वहन सांवरिया सेठ ट्रस्ट उठाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम शिक्षा के क्षेत्र में अब आगे बढ़ रहे हैं. हमने कई कानून बनाए है. किसानों के लिए हमने अलग से बजट पेश किया. हमने गायों के लिए अलग से विभाग बना दिया. आज जन्माष्टमी के अवसर पर कहना चाहूंगा. भाजपा की सरकार ने 500 करोड़ गौशालाओं को दिए.

हमने गौशालाओं के लिए 3 हजार करोड़ रुपए दिए. ये अपने आप को हिंदू कहते हैं अरे क्या हम हिंदू नहीं है. हमने अलग से गाय का बीमा कर दिया. राजस्थान दूध उत्पादन में देश में नंबर वन आ गया है.मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मुझे खुशी है कि चातुर्मास के मौके पर आप सभी के बीच आने का मौका मिला. आज ही अमरा भगत का जन्मदिवस है ये भी मुझे प्रसन्नता देने वाला है. मुझसे गडरिया समाज ने जो मांगा वो मैंने दिया. आज इतनी तादाद में संतों के दर्शन पाकर बेहद खुशी हुई.