मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जनसुनवाई केंद्र का किया उद्घाटन, बोले- हमें चिंता कि पात्र व्यक्ति को केंद्र और राज्य की योजनाओं का कैसे मिले लाभ

जयपुरः मुख्यमंत्री भजनलाल ने आज सांगानेर वासियों को एक नई सौगात देते हुए जनसुनवाई कार्यालय का उद्घाटन किया. भजनलाल ने पूजा अर्चना कर कार्यालय का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पार्षद को भी रोजाना 1 घंटे का समय निश्चित करना चाहिए ताकि लोगों के साथ समस्याओं को सुना जा सके. आमजन की समस्याओं को नगर निगम में बताएं अगर वहां समाधान नहीं होता है तो हमें बताएं. आमजन को विश्वास दिलाना होगा कि अगर समस्या बताई है तो उसका समाधान हर संभव होगा. हर समस्या का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा ताकि वार्ड की समस्याओं का आकलन किया जा सके. यह भी देखा जाएगा कि आमजन की समस्या कहीं पेंडिंग तो नहीं है इसको लेकर भी रोज समीक्षा की जाएगी. हमारा पत्र आम जनता तक जाना चाहिए. 

हमें चिंता करनी है कि पात्र व्यक्ति को केंद्र और राज्य की योजनाओं का लाभ कैसे मिले? जनसुनवाई केंद्र के माध्यम से आमजन की समस्याओं को सुनेंगे और उनके सुझाव मिलेंगे. जनसुनवाई केंद्र में छोटे स्तर की समस्या का समाधान मौजूद अधिकारी मौके पर ही कर सकेंगे. यदि कोई पार्षद की समस्या भी लेकर आता है तो पार्षद की जिम्मेदारी भी तय करेंगे. समस्यावार श्रेणी बनेगी तो निस्तार भी जल्दी संभव होगा. 3 दिन कोई ना कोई मंत्री अपने कार्यालय में जनसुनवाई करेंगे यह व्यवस्था जल्द सुनिश्चित की जाएगी. 

जीत के असली हकदार सांगानेर के कार्यकर्ताः
सांगानेर विधानसभा में कार्य करने वाले सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत-परिश्रम का सम्मान करता हूं. इस विधानसभा को कार्यकर्ताओं ने अपनी मेहनत से और अपने विचार से मजबूती प्रदान की है. मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता को जीतकर आपने मुख्यमंत्री बना दिया उसके लिए मैं नमन करता हूं. सांगानेर का कार्यकर्ता मन, वचन और विचार के लिए कार्य करता है. यदि किसी कार्यकर्ता को सेवाभाव सीखना है तो सांगानेर के कार्यकर्ताओं से सीखे. यह कार्यालय में सांगानेर के ही नहीं प्रदेश के कार्यकर्ताओं का कार्यालय भी है. मैं तो एक छोटा सा सूक्ष्म हूं जबकि जीत के असली हकदार सांगानेर के कार्यकर्ता है.

संकल्प पत्र को पांच साल से पहले करना है पूरा- भजनलाल
सांगानेर के कार्यकर्ताओं ने जिस आशा और उम्मीद से जीताकर मुझे भेजा है. मैं उस पर खरा उतरूंगा. जनसुनवाई केंद्र में अधिकारियों की पूरी टीम बैठेगी. सांगानेर के तीन से चार कार्यकर्ता भी शामिल रहेंगे. पूर्ववर्ती सरकार ने तो अंत में गारंटी दी थी. लेकिन हम हमारे संकल्प पत्र को पांच साल से पहले पूरा करने का काम करेंगे.