मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का लाडनूं दौरा, बोले- जैन विश्व भारती संस्कृति के संरक्षण का कर रही काम

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का लाडनूं दौरा, बोले- जैन विश्व भारती संस्कृति के संरक्षण का कर रही काम

लाडनूंः सीएम भजनलाल शर्मा आज लाडनूं दौरे पर है. जहां उन्होंने लाडनूं स्थित जैन विश्व भारती में शिलान्यास समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि हमारा भारत शिक्षा देने और शिक्षा के लिए प्रसिद्ध था. पीएम ने नालंदा विश्वविद्यालय को पुनः जीवित करने का काम किया. मेरा इस संस्थान से पूर्व मे ही लगाव रहा है. पूर्व में मैं जब भाजपा की बैठक थी. तब मैं यहां आया था और पहली बार इस संस्था को देखा. हमारी प्रदेश की कार्यसमिति की बैठक यहां हुई. उसका असर हुआ कि चुनावों में हमारी सरकार बनकर आई 

जैन विश्व भारती संस्कृति के संरक्षण का काम कर रही है. अध्यात्म के लिए समर्पित है एक मात्र विश्वविद्यालय है. जैन विश्व भारती की स्थापना के पीछे महान सोच रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा संस्थान से पहले भी जुड़ाव रहा है. मैंने तीन दिवस का प्रवास भी यहां किया. जहां संतों के पदचिन्ह पड़ते हैं वह धरती धन्य हो जाती. आचार्य तुलसी को याद करते हुए सीएम ने कहा कि वो अणुव्रत के प्रवर्तक थे और समाज को एक नई दिशा दी. 

मैं चुनाव के दौरान महाराष्ट्र गया था. वहां मुझे महाश्रमण जी महाराज से मिलना का अवसर मिला. उनके लाडनूं में आने से सिर्फ लाडनूं ही नहीं बल्कि पूरे राजस्थान के लिए एक गौरव का क्षण होगा. जैन विश्व भारती का मूल मंत्र मानव की सेवा करना ही लक्ष्य है. जैन विश्व भारती में प्राचीन भाषा और लिपि का भी संरक्षण किया जा रहा है.