राजस्थान मिशन 2030 कार्यक्रम में बोले मुख्यमंत्री गहलोत, कहा-मैं बहुत जिद्दी हूं काम करने में, हम झूठ नहीं बोलते, काम करते हैं

जयपुर: बिरला सभागार में राजस्थान मिशन 2030 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मिशन 2030 का आइडिया क्यों आया ? आज हमारे राजस्थान में तेल के भंडार है. हमारे यहां अब गैस निकलने की संभावना बताई जा रही. आज शिक्षा के क्षेत्र में हमारे पास सब कुछ है. देश में राजस्थान ऐसा राज्य है जहां हेल्थ पर एक्ट बनाया. ये मिशन सभी के लिए है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने बिड़ला ऑडिटोरियम में मौजूद सभी माननीयों का आभार जताया. सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे खुशी है यह कार्यक्रम लीक से हटकर है. पक्ष,विपक्ष ने कोविड में एकजुटता दिखाई. कोरोना में कोई भूखा नहीं सोया. हमारे आह्वान पर तमाम जनता,कर्मचारियों,अधिकारियों ने सब ने काम किया. मैं बचपन से एनएसयूआई में आ गया था. मेरा 50 साल का राजनीतिक सफर है जो काफी लंबा होता है. जिस मुल्क में सुई भी नहीं बनती थी आज वहां सब कुछ हो रहा,सब कुछ बन रहा. 

मिशन 2030 का विचार इसलिए आया क्योंकि यहां अकूत संपदा है. यहां तेल और गैस के भंडार होने की प्रबल संभावनाएं हैं. शिक्षा,चिकित्सा में हम कोई कसर नहीं छोड़ रहे. 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा देश में कहीं नहीं है सिर्फ राजस्थान में है. हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाई जा रही है. आज हम टॉप पर हैं,यहां बेहतरीन डॉक्टरों की कोई कमी नहीं है. आज हमारे यहां शानदार सड़कें बन रही है. गांव गांव में भी सड़कों की सौगात राज्य सरकार द्वारा दी जा रही. ERCP को लेकर हम चिंतित हैं लेकिन प्रयासरत हैं.रामगढ़ बांध को फिर से आबाद करने की हमारी योजना है. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कोरोनाकाल में मैंने 500 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. जिसमें से साढ़े 300 कोरोना को लेकर की. राजस्थान से शानदार डॉक्टर कही नहीं है. मैंने मेरा ऑपरेशन एसएमएस में कराया. आज मेडिकल के क्षेत्र में हम आगे बढ़ रहे. आज हर घर नल योजना का काम शानदार है. ERCP योजना केंद्र काम है, लेकिन अगर वो नहीं करते है तो हम करेंगे. सीएम गहलोत ने कहा कि मैं काम करने में बहुत जिद्दी हूं. हम झूठ नहीं बोलते हैं हम काम करते हैं. आज 13 हजार मेगावाट बिजली उत्पादित हो रही.