Rajasthan Election 2023: मुख्यमंत्री गहलोत का कोटा दौरा, बोले- 5 साल के विकास ने कायम किया इतिहास, सभी वादे हुए पूरे

राजस्थानः राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के चलते प्रचार प्रसार का दौर जारी है. इसी बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोटा दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनी हुई सरकार को हॉर्स ट्रेडिंग के जरिये गिरायेंगे तो फिर लोकतंत्र कैसे बचेगा. बीते 5 साल में राजस्थान में जो विकास की योजना आयी है. उसने इतिहास रच दिया है. हमारी सरकार ने महंगाई की मार से बचने के लिए गरीबों को 10 तरह की राहत दी है. हमने जो कहा है वो करके दिखाया है. यही कारण है कि जनता का हम पर भरोसा कायम हो गया है. 

उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस का राज आया तो OPS को कानून बनायेंगे. और सभी गारंटियां पूरी करेंगे. अभी हमारा घोषणा पत्र आना बाकी है. जल्द ही घोषणा पत्र जारी होगा. उसमें आपको और भी घोषणाएं और वादे देखने को मिलेंगे. गहलोत ने आगे कहा कि आपके आर्शीवाद से तीन बार प्रदेश का मुख्यमंत्री बना. बीजेपी ने हर बार कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की है. लेकिन आपके प्रयास से ही हमारी सरकार बच गयी है. धारीवाल जी ने कोटा में कई विकास कार्य करवाए है. हमने 60 लाख लोगों को ओलंपिक खिलवाया है. हमने जो कहा वो करके भी दिखाया है. इसलिए जनता का हम पर भरोसा कायम है. 

इस दौरान यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के समर्थन में तारीफों के पुल बांधे और कोटा को देश का विकास मॉडल सिटी बताते हुए गहलोत ने कहा कि अहम बात ये है कि बिना राज्य सरकार की कोई मदद लिये इन्होंने कोटा शहर का विकास किया है. मुझे ताज्जुब है कि जनता के ट्रस्टी नेता कोटा में कब्जा करने को धंधा बना रहे है. आपने पिछली बार सबक सिखाया था और इस बार भी सबक सिखा दो कि इधर आना ही भूल जाये. 

वहीं शांति धारीवाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर घर दस्तक दी है इतना ही नहीं कोटा के विकास के आप साक्षी रहे है. मैंने हर कदम सीएम साहब से पूछकर बढ़ाया है. उनका भरपूर आर्शीवाद भी मिला है. मैंने 5 साल राजस्थान के विकास में लगाये है और अब अगले 5 साल भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच में रहकर उनकी मजबूती में लगाउंगा.