राज्यसभा के लिए कांग्रेस में मंथन ! सोनिया गांधी के नाम पर चल रहा विचार

नई दिल्ली: अब लोकसभा की बजाय राज्यसभा चुनाव के लिए सोनिया गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चा है. इस तरह की अटकलें हैं कि गांधी परिवार से कोई व्यक्ति हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा सीट के लिए चुनाव लड़ सकता है. हालांकि इस पर फैसला खुद सोनिया गांधी को लेना है.

हालही में कांग्रेस नेता प्रतिभा सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी या प्रियंका गांधी को हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है. हम उनसे चर्चा करेंगे और अगर उन्हें यह उचित लगेगा तो यह सीट उन्हें दी जा सकती है. बता दें कि सोनिया गांधी से रायबरेली कि लोकसभा सीट से सांसद है. लेकिन सोनिया कि पिछले कुछ समय से लगातार तबीयत खराब चल रही है. जिसके कारण वह राजनीति गतिविधियों में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं. 

इसलिए इस समय यह कायस लगाए जा रहे हैं कि वह इस बार रायबरेली से चुनाव भी ना लड़ें. हाालंकि, इस संबंध में अभी तक पार्टी की तरफ से आधिकारिक रूप से  कुछ साफ नहीं कहा गया. बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए अजय माकन व अभिषेक मनु सिंघवी के नाम भी चर्चाओं में है. अगर राजस्थानी को उम्मीदवार बनाया जाता हैं तो भंवर जितेंद्र का नाम दौड़ में सबसे आगे है.