खाने में थूकने की घटनाओं पर सीएम धामी की टिप्पणी, कहा-देवभूमि उत्तराखंड में ऐसा नहीं होना चाहिए, अधिकारियों को दिए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

खाने में थूकने की घटनाओं पर सीएम धामी की टिप्पणी, कहा-देवभूमि उत्तराखंड में ऐसा नहीं होना चाहिए, अधिकारियों को दिए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

उत्तराखंड: खाने में थूकने की घटनाओं पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिप्पणी की है. खाने में थूकने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. थूकने की घटनाओं के वीडियो भी वायरल हो रहे. खाने को दूषित करना किसी के लिए भी अच्छा नहीं है. देवभूमि उत्तराखंड में ऐसा नहीं होना चाहिए. अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उत्तराखंड में देश-दुनिया से लोग आते हैं. आपको बता दें कि गत दिनों उत्तराखंड के मसूरी से एक और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था. एक चाय वाले की घिनौनी करतूत सामने आई थी. चाय वाला लोगों को थूक वाली चाय पीला रहा था.

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस मामले में मसूरी पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. मसूरी पुलिस के मुताबिक देहरादून निवासी हिमांशु विश्नोई ने मसूरी कोतवाली में शिकायत दी, जिसमें बताया गया कि मसूरी लाइब्रेरी चौक (गांधी चौक) पर सुबह करीब 6:30 बजे पहुंच गया था. मसूरी लाइब्रेरी चौक पर काफी पर्यटक व्यू प्वाइंट पर खड़े थे. लाइब्रेरी चौक पर एक रेहड़ी पर 2 लड़के थे, जो सभी को चाय मैगी, बंद मक्खन आदि नाश्ता का सामान बनाकर बेच रहे थे. उन्होंने भी उनसे चाय पी थी और मैं वहीं पर रुक कर सुहाने मौसम और आसपास के माहौल बनाने लगा. इसी दौरान देखा कि जो लड़का चाय बना रहा था, वह चाय बनाने के बरतन में थूक रहा था.उन्होंने थूकते हुए वीडियो रिकार्ड कर लिया.

उन्होंने बताया कि उनको ऐसा घिनौना काम करने और लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने के संबंध में टोका गया तो वे दोनों चाय बेचने वालों ने उसके साथ गाली-गलौज कर उसको मारने की धमकी दी थी. मसूरी पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा दोनों चाय बेचने नौशाद निवासी जमशेर कॉलोनी खतौली मुजफ्फरनगर यूपी और हसन अली निवासी गड्डी खाना किताबघर मसूरी देहरादून के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.