केंद्र की NDA सरकार पर CM गहलोत का बड़ा हमला, बोले- जिस घर में पंडित नेहरू 16 साल रहे... उसका नाम बदलना दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने पूर्ववर्ती प्रधानमंत्रियों द्वारा किए गए कार्यों का नाम बदलने का आरोप लगाया है. सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्र की NDA सरकार किस स्तर तक जाएगी यह समझ के परे है. यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है. 

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री को तो गर्व होना चाहिए कि इस देश को पंडित जवाहर लाल नेहरू जैसे पहले प्रधानमंत्री मिले जिन्होंने 17 साल के कार्यकाल में मजबूत भारत की आधारशिला रखी और IIT, IIM, BARC, BHEL, योजना आयोग, भाखड़ा नांगल बांध, नागार्जुन सागर बांध समेत तमाम प्रीमियर संस्थान और परियोजनाएं बनाईं जिनकी भारत के विकास में अहम भूमिका है. नॉन अलाइन मूवमेंट (NAM) और पंचशील के सिद्धांत पंडित नेहरू की देन हैं.

  

जिस घर में नेहरू 16 साल रहे, उसका नाम बदल कर क्या हासिल करना चाहते हैं: 
भारत के साथ ही आजाद हुए 6 गुना कम आकार और जनसंख्या वाला पाकिस्तान आज बर्बाद होने की कगार पर है. वहां जनता के लिए भोजन तक उपलब्ध नहीं है और आर्थिक स्थितियों से गृह युद्ध के हालात बने हुए हैं. यह समझ नहीं आता कि ऐसे महान व्यक्ति जिस घर में 16 साल रहे, जिस जगह की पहचान ही नेहरू के नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी के रूप में है, उसका नाम बदल कर प्रधानमंत्री म्यूजियम एंड लाइब्रेरी कर वो क्या हासिल करना चाहते हैं.