आज से 3 दिवसीय हैदराबाद दौरे पर CM गहलोत, कांग्रेस CWC की मीटिंग में होंगे शामिल; प्रवासी राजस्थानियों से मिशन 2030 के बारे में संवाद का भी कार्यक्रम

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज से 3 दिवसीय हैदराबाद दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम गहलोत हैदराबाद में होने वाली कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में शामिल होंगे. इसके साथ ही कांग्रेस की रैली में भी शामिल होंगे. वहीं राजस्थान मिशन 2030 को लेकर रविवार को प्रवासी राजस्थानियों से रूबरू होंगे. 

सीएम इस दौरान हितधारकों से सीधा संवाद कर सुझाव लेंगे. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रवासी राजस्थानी शामिल होंगे. यह कार्यक्रम राजस्थान फाउंडेशन की ओर से आयोजित होगा. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राजस्थान फाउंडेशन आयुक्त धीरज श्रीवास्तव हैदराबाद पहुंच चुके हैं. 

आपको बता दें कि पांच राज्यों में होनेवाले आगामी चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में शनिवार से CWC की बैठक हैदराबाद में होनेवाली है. ऐसे में माना जा रहा है कि बैठक में विधानसभा चुनावों के साथ ही आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भी रणनीति तैयार की जाएगी. इस महत्वपूर्ण बैठक में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा. 

 

पूरे देश से कांग्रेस के छोटे बड़े नेता इकट्ठे होना शुरू हो गए:
मल्लिकार्जुन खरगे ने पिछले महीने ही कांग्रेस वर्किंग कमिटी की नई टीम ऐलान किया था. आज होने वाली इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ-साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगीं. वहीं दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक के लिए पूरे देश से कांग्रेस के छोटे बड़े नेता इकट्ठे होना शुरू हो गए हैं.