VIDEO: सीएम गहलोत ने साधा निशाना, कहा-केन्द्र की ज़िद है कि ERCP का काम नहीं होने देंगे और मेरी ज़िद है मैं काम पूरा करके रहूंगा

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान मिशन 2030 के ज्वैलर्स, रत्न विक्रेताओं और कारीगरों से संवाद किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि ERCP का बड़ा मसला है. 1998 में मैंने पहली बार बीसलपुर के पानी से जयपुर को जोड़ा. केंद्र अगर ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कर देता तो कितना फायदा प्रदेश को होता. पीएम ने ERCP को लेकर वादा किया लेकिन अब वादा पूरा नहीं कर रहे. उनकी ज़िद है कि ERCP का काम नहीं होने देंगे. मेरी ज़िद है कि ERCP का काम पूरा करके रहूंगा. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने सिंधी कैम्प बस स्टैंड को लेकर कहा कि सिंधी कैम्प बस स्टैंड जैसा बनाना चाहिए था वैसा नहीं बना. पिछले दिनों मैं वहां गया लेकिन मुझे वो अच्छा नहीं लगा और भी ज्यादा अच्छा बनाया जा सकता था. जयपुर का बस स्टैंड है बेहतर होना चाहिए था. मुख्यमंत्री गहलोत ने उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरे पर कहा कि जिस पद पर है उसकी मर्यादा बनी रहनी चाहिए. रोज रोज आते हैं प्रदेश में, जनता सब समझती क्यों आ रहे ? क्या ये सही है चुनाव से पहले ऐसे बार बार आना ? 

सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अब आएं तो प्रदेश को गारंटी दे दें. राजस्थान सरकार की वर्तमान में चल रही कोई भी स्कीम बंद नहीं होगी. हमारी जो योजनाएं हैं वह केंद्र में भी आपको लागू करना चाहिए. हमारे प्रधानमंत्री मार्केटिंग के गुरु है. आपको जनता को विश्वास दिलाना चाहिए वोट मांगने से पहले, एक भी योजना बंद नहीं होगी उसके बाद वोट मांगों.मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान की तरक्की को लेकर एक सपना देखा गया है. राजस्थान से ON LINE व OFF LINE 2.50 करोड़ सुझाव मिशन 2030 के तहत मिल चुके. राजस्थान की चर्चा देश व विदेशों में है ऐसा पहली बार हो रहा. राजस्थान अपने कार्यों, अपने फैसलों, अपने कानून से और वित्तीय प्रबंधन से चर्चा है. राजस्थान आर्थिक विकास दर में नम्बर वन है. हमारा लक्ष्य 30 लाख करोड़ तक ले जाने का है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि गिग वर्कर्स कानून हमने बनाया, देश और दुनिया में चर्चा हो रही. शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ साथ हर क्षेत्र में कानून बनाए. राजस्थान सरकार ने जो कदम उठाए वो आप सबके सामने है. इसलिए आज राजस्थान देशभर में चर्चा में है. 35 साल पहले जब में केंद्र में मंत्री था तब मांग की थी पर्यटन को उद्योग का दर्जा देने की मांग की. टूरिज्म को उद्योग का दर्जा दिया गया, मेरे हाथ से ही ये होना था. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि देश में भंयकर महंगाई है, राहुल गांधी भी महंगाई को लेकर बोल चुके है. महंगाई को देखते हुए हमने बजट पेश किया. गायों की बात विपक्ष के लोग करते है लेकिन सेवा हम करते. 500 करोड़ पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में गोशाला को दिए और हमने 3000 करोड़ रुपए दिए. किसानों के लिए अलग बजट हमने पेश किया है. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि संवाद का मकसद आपके सुझाव हमारे तक आए. ताकि आने वाले समय सबको फायदा मिले. प्रधानमंत्री से मांग कि है सोशल सिक्योरिटी कानून होना चाहिए. कमजोर वर्ग के लोगों को पेंशन या आर्थिक मदद मिल सके. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान में इस बार अच्छा माहौल है. मामला अच्छा है पहले कहते थे हमारी सरकार बन सकती है, लेकिन अब माहौल ऐसा हो गया सरकार बन रही है.