राजस्थान में सर्दी ने छुड़ाई धूजणी, माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री हुआ दर्ज, मावठ के बाद एक बार फिर उछाल मारेगा पारा

जयपुरः राजस्थान में सर्दी का सितम लगातार सितम जारी है. हाड़ कंपाने वाली सर्दी के बीच सर्द हवाओं ने लोगों को घर में कैद करके रख दिया है. इतना ही नहीं सर्द हवाओं से ठिठुरन और गलन ने धूजणी छुड़ा दी है. तापमान सिंगल डिजिट पर बरकरार है, इसके साथ ही कोहरे ने वाहनों के चक्के जाम कर दिये है. अल सुबह कोहरे के बीच जीरो विजिबिलिटी में गाड़ी चलाने में खासा परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. लेकिन मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक कड़ाके की सर्दी के बाद अब बर्फबारी और बारिश का भी अटैक देखने को मिलेगा.

इस बार की सर्दी ने दिल्ली-एनसीआर में 13 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है. राजधानी में 13 साल बाद जनवरी के महीने में दिन और रात इतनी ठंड पड़ी है. बुधवार को भी दिल्ली में सुबह-सुबह घना कोहरा छाया हुआ है और धूप के कम ही निकलने की संभावना है। वहीं, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, राजस्थान में अभी सर्दी का सितम जारी रहेगा. 

वहीं फतेहपुर में मावठ के रूप बूंदाबांदी का दौर प्रारंभ हो गया है. फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 10.04 डिग्री दर्ज  किया गया. हालांकि इसी बीच कई क्षेत्रों में मावठ की संभावना जताई जा रही है. मावठ से एक बार फिर सर्दी होने की संभावना है. 

सिरोही के माउंट आबू में भी सर्दी का सितम बरकरार है. यहां मौसम विभाग की चेतावनी का असर दिख रहा है. ऐसे में पिछले तीन दिनों से आसमान में बादलों का जमावड़ा लगा हुआ है. प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान में उतार-चढ़ाव दर्ज किया जा रहा है. आज न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान 19 डिग्री पर दर्ज हुआ. सर्दी से बचाव के लिए सड़कों पर लोग अलाव जलाकर बचाव कर रहे है.