Rajasthan Election 2023: करौली में मायावती की सभा, बोली- कांग्रेस और भाजपा ने जातिगत विद्वेष फैलाने का काम किया है

करौली: बसपा सुप्रीमो मायावती करौली दौरे पर रही. मायावती ने करौली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस - भाजपा पर निशान साधा. साथ ही बसपा को गरीब और दलित हितैषी पार्टी बताते हुए बसपा प्रत्याशी सहित अन्य को जताने की अपील की . 

मायावती के पहुंचने पर करौली प्रत्याशी ने बसपा चुनाव चिन्ह प्रतीक हाथी भेंट कर मायावती का स्वागत किया. मायावती ने कहा की बसपा कांग्रेस में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस को आधे हाथ लेते हुए कहा कि चुनावो के समय कांग्रेस स्वयं को दलित और गरीब हितैषी बात कर वोट मानती है. 

सत्ता में आने के बाद कांग्रेस दलितों के हितों पर कुठाराघाट करती है. मायावती ने राजस्थान कांग्रेस के शासन में दलित गरीब और पिछड़ों की अपेक्षा महिला अत्याचार बढ़ाने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि जहां-जहां कांग्रेस और भाजपा की सरकार हैं वहां आरक्षण कोटा पूरा नहीं किया गया है. 

पदोन्नति में आरक्षण को कोर्ट के नाम पर दरकिनार किया जा रहा है. सभा में करौली प्रत्याशी ने करौली में कांग्रेस और भाजपा पर जातिगत विद्वेष फैलाने के आरोप लगाए. रविंद्र मीणा ने कहा कि वे शिक्षित परिवार से हैं. करौली में विकास कार्य करना शांति और भाईचारे कायम करना उनकी प्राथमिकता रहेगी.