VIDEO: दौसा जिले की पांचों सीटों से कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों की घोषणा, सीएम गहलोत ने की पांचों को जिताने की अपील

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज सिकराय सभा में 5 टिकटों की घोषणा कर दी! सीएम गहलोत ने दौसा जिले के कांग्रेस के 5 प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए. परसादी मीणा, मुरारी मीणा, जीआर खटाना, ममता भूपेश और ओमप्रकाश हुड़ला का टिकट फाइनल हो गया है. सीएम गहलोत ने आज सभा में पांचों को जिताने की अपील की, हालांकि निर्दलीय विधायक हुड़ला आज की सभा में मौजूद नहीं थे, लेकिन सीएम ने हुड़ला को जिताने की अपील की. इसके साथ ही दौसा जिले की कांग्रेस की टिकट फाइनल हुई. हालांकि कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची औपचारिक रूप से जारी होगी.

आपको बता दें कि प्रत्याशियों के नाम पर सीईसी की बैठक के बाद मुहर लग गई थी. राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची को लेकर बुधवार को नई दिल्ली में सीईसी की बैठक हुई. सीएम अशोक गहलोत और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा बैठक में मौजूद रहे. इससे पहले दिल्ली में मंगलवार देर रात तक गौरव गोगोई की अध्यक्षता में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक चली, जिसमें सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, सुखजिंदर सिंह रंधावा, गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई नेताओं ने हिस्सा लिया. इस बैठक में विधानसभा सीटों के लिए गहन मंथन किया गया. इधर, टिकटों की आस में कांग्रेस के कई बड़े चेहरे दिल्ली में डेरा डाले हुए थे. 

भाजपा ने पहली सूची पिछले सप्ताह 9 अक्टूबर को ही जारी कर दी थी:
आपको बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को विधान सभा का चुनाव होना है. इसके लिए भाजपा ने अपने 41 उम्मीदवारों की पहली सूची 9 अक्टूबर को ही जारी कर दी थी. राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस व बीजेपी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. इसके लिए दोनों ही प्रमुख दलों ने तय किया है कि वह न सिर्फ जिताऊ उम्मीदवारों पर दांव लगाएंगे, बल्कि जिनके खिलाफ जमीन पर पॉजिटिव फीडबैक नहीं है, उन्हें लेकर पार्टी कोई कड़ा फैसला करने में भी नहीं चूकेगी.