Right To Health Bill: 'राइट टू हेल्थ' बिल को पूरी रणनीति के साथ कांग्रेस आलाकमान का समर्थन !

जयपुर: 'राइट टू हेल्थ' बिल को कांग्रेस आलाकमान का समर्थन मिला है ! पूरी रणनीति के साथ कांग्रेस आलाकमान ने RTH बिल को समर्थन दिया है. सबसे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने RTH के समर्थन में ट्वीट किया. उसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आरटीएच के समर्थन में ट्वीट किया. उसके बाद कांग्रेस हाईकमान ने चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा को दिल्ली बुलाया. 

दिल्ली में प्रेस वार्ता के लिए परसादी लाल मीणा को निर्देश दिए. इसके बाद राहुल गांधी-प्रियंका गांधी ने RTH बिल को लेकर अपने विचार रखे. ऐसे में अब RTH बिल की OPS की तर्ज पर देशभर में प्रचार की तैयारी है. सरकारी की योजनाओं की बदौलत कांग्रेस हाईकमान को सीएम अशोक गहलोत के पक्ष में आना पड़ा. 

आपको बता दें कि चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा मीणा ने नई दिल्ली में शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विकास के पैमाने पर खरा उतर रहा राजस्थान मॉडल पूरे देश के लिए आदर्श मॉडल होना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार ने स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम किए हैं जिसकी चर्चा आज सारे देश में हो रही है. मीणा ने कहा कि कोई भी व्यक्ति इलाज के अभाव में कष्ट नहीं पाए  इसी सोच के साथ राज्य सरकार ‘स्वास्थ्य का अधिकार‘ (आरटीएच) लेकर आई है. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने जहां फ्री में दवाई उपलब्ध करवाई तो वहीं बाद में चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना देकर पूरे देश मे कीर्तिमान स्थापित किया है. 

राज्य सरकार स्वास्थ्य योजनाओं को लागू करने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं रखेगी:
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य योजनाओं को लागू करने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं रखेगी. हमारी सरकार ने निरोगी राजस्थान का संकल्प लिया. उन्होंने कहा कि चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना के माध्यम से राजस्थान वासियों को निशुल्क इलाज मिल रहा है. राजस्थान सरकार ने कॉविड काल में भी सबको फ्री इलाज दिया है और अब राजस्थान ‘राइट टू हैल्थ’ लागू करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. मीणा ने कहा कि केरल से ज्यादा संसाधन हमारे प्रदेश के पास है और हमारी सरकार ‘राइट टू हैल्थ’ देकर लोगों को विश्वास दिलाना चाहती हैं कि सरकार आपकी हर परिस्थिति में आपके साथ खड़ी है.