Rajasthan Politics: कांग्रेस की समीक्षा बैठक आज, डोटासरा बोले- हमारी योजनाएं बहुत अच्छी थी, लेकिन परिणाम सकारात्मक नहीं रहा

नई दिल्लीः राजस्थान विधानसभा चुनाव में हार के बाद विपक्ष ने अपनी कमजोरी पर काम करना शुरू कर दिया है. और पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गयी है. इसी क्रम में आज कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में हार को लेकर होगी समीक्षा बैठक बुलाई है. जिसमें अशोक गहलोत, पीसीस चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और कई राष्ट्रीय नेता मौजूद रहेंगे. 

समीक्षा बैठक को लेकर डोटासरा ने कहा कि राजस्थान की जनता ने जो जनादेश दिया है उसको हम स्वीकार करते है. हमारी योजना अच्छी थी हमने चुनाव भी काफी अच्छा लडा. लेकिन परिणाम सकारात्मक नहीं रहा, ऐसे में हम चर्चा कर रहे है. और आज आलाकमान ने बैठक बुलाई है. कि हमारी हार के क्या कारण रहे है. उसको लेकर आज आलाकमान दिशा निर्देश देगा. जिनके आधार पर हम मजबूती से होने वाले लोकसभा चुनाव में जाएंगे. 

वहीं गहलोत ने कहा कि आज दिल्ली में प्रमुख नेता बैठेंगे अच्छे माहौल के बावजूद हार के कारणों का विश्लेषण करेंगे. नेता प्रतिपक्ष के लिए आलाकमान को अधिकृत किया है, लोकसभा चुनाव में जीतने पर रणनीति बनाएंगे.

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. जीत की उम्मीद लगायी बैठी कांग्रेस परिणामों में दूसरे नंबर पर रही जबकि रिवाज को कायम रखते हुए बीजेपी ने 115 सीटों के साथ बाजी मार ली. कांग्रेस ने 69 सीट हासिल की.