Rajasthan Election 2023: मतगणना को लेकर काउंटडाउन शुरू, तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा चुनाव आयोग, 199 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

राजस्थानः मतगणना को लेकर काउंटडाउन शुरू हो चुका है. ऐसे में अब सबको यही इंतजार है कि रविवार को किसकी सूर्योदय होगा. काउंटिंग को लेकर काउंटर सज चुके है. तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. मतगणना को लेकर कल सुबह 8 बजे से काउंटिंग की सिलसिला शुरू हो जायेगा. जो आने वाली सरकार और 199 प्रत्याशियों के भाग्य को भी तय करेगा. 

1863 में से 199 प्रत्याशी ही विधानसभा की दहलीज पर चढ़ पाएंगे. बाकी बचे प्रत्याशियों को हार का स्वाद चखना पड़ेगा. ऐसे में सभी पार्टियां इस काउंटडाउन को लेकर तैयार हो गयी है कांग्रेस-भाजपा के साथ अन्य पार्टियां, निर्दलीय प्रत्याशी तैयार है. साथ ही सभी पार्टियों ने अपने अपने सीक्रेट प्लान तैयार कर लिये है. कि आखिर किसका भविष्य उज्वल होगा. प्लान के तहत जिताऊ कैंडिडेट्स के साथ मंत्रणा चल रही है. दोनों दलों में आलाकमान स्तर पर मॉनिटरिंग की जा रही. बागी और निर्दलीय प्रत्याशी भी दोनों दलों के लिए संजीवनी बन सकते है. 

बता दें कि मतगणना कल होनी है. जिसको लेकर प्रत्याशियों की धड़कनें पल-पल बढ़ रही है. कल सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हो जाएगी. 36 मतगणना केंद्रों पर काउंटिंग के साथ तस्वीर साफ होती जाएगी. जिसमें 1121 ARO की ड्यूटी लगाई गई है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी. और उसके बाद ईवीएम का सिलसिला शुरू होगा. 51890 केंद्रों पर डाले गए मतों की कुल 4245 राउंड में गिनती होगी.