लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की पहली सूची का काउंटडाउन, ये अहम नाम हो सकते है शामिल

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की पहली सूची का काउंटडाउन जारी है. कुछ देर में भाजपा की पहली सूची जारी करेगी. ऐसे में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा राज्यसभा सांसदों को भी लोकसभा मैदान में उतारने जा रही है. संभलपुर से धर्मेंद्र प्रधान मैदान में होंगे. भावनगर या पोरबंदर से उतरेंगे मनसुख मंडाविया होंगे. गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट मिलेगा. विदिशा से शिवराज सिंह चौहान मैदान में होंगे. 

पीएम मोदी के नाम का ऐलान सबसे पहले होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. गांधीनगर से चुनावी रण में  अमित शाह उतरेंगे. लखनऊ से राजनाथ सिंह चुनाव लड़ेंगे. नागपुर से नितिन गडकरी उम्मीदवार होंगे. अमेठी से स्मृति ईरानी को टिकट मिलेगा. हमीरपुर से अनुराग ठाकुर चुनाव लड़ेंगे. धारवाड़ से प्रह्लाद जोशी चुनाव लड़ेंगे. जी किशन रेड्डी सिकंदराबाद से मैदान में उतरेंगे. डिब्रूगढ़ से सर्वानंद सोनोवाल कैंडिडेट होंगे. टीकमगढ़ से वीरेंद्र खटीक चुनाव लड़ेंगे. 

आज भाजपा की पहली सूची जारी होगी. जिसमें 100 से ज्यादा नामों का  ऐलान हो सकता है. हाई प्रोफाइल उम्मीदवारों का घोषणा हो सकती है. सूची में राजस्थान की 14 से 16 सीटों के नाम शामिल हो सकते है. बीकानेर से अर्जुन मेघवाल, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी का नाम कोटा से ओम बिरला, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह, सीकर से सुमेधानंद का नाम पाली से पीपी चौधरी, जोधपुर से गजेन्द्र सिंह शेखावत का नाम और बाड़मेर से कैलाश चौधरी का नाम लगभग तय माना जा रहा है. भरतपुर से रामस्वरूप कोली, चूरू से देवेन्द्र झाझड़िया, अलवर से भूपेन्द्र यादव, नागौर से ज्योति मिर्धा का नाम लगभग फाइनल हो गया है. जालोर से लुम्बाराम चौधरी का टिकट लगभग तय है. उदयपुर से मन्नालाल और बांसवाड़ा-डूंगरपुर से महेन्द्रजीत मालवीय का टिकट लगभग फाइनल है.