Mizoram Election Results: मिजोरम विधानसभा चुनाव की 40 सीटों पर काउंटिंग जारी, सत्ताधारी मिजो नेशनल फ्रंट और जेडपीएम के बीच कांटे की टक्कर

नई दिल्ली: मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है. सत्ताधारी मिजो नेशनल फ्रंट और जेडपीएम के बीच कांटे की टक्कर है. ZPM ने सत्ताधारी MNF को पछाड़ दिया है.

राज्य में MNF, ZPM और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. 27 सीटों पर आए रुझान में सत्ताधारी MNF 12 सीटों पर आगे है. तो वहीं  ZPM 17 सीटों पर आगे है. फिलहाल के रुझानों में कांग्रेस को सिर्फ 6 सीटों पर बढ़त मिली है तो वहीं भाजपा एक भी सीट पर आगे नहीं है.

आपको बता दें कि मिजोरम के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच लियानजेला ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच सभी 13 केंद्रों पर सुबह आठ बजे मतगणना  शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि इन 13 केंद्रों पर 40 विधानसभा सीट में से प्रत्येक के लिए एक मतगणना हॉल बनाया गया है. सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी इसके बाद करीब सुबह 8.30 बजे से ईवीएम में पड़े वोटों की गिनती शुरू की जाएगी.

गौरतलब है कि मिजोरम में मतगणना रविवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ ही होनी थी. लेकिन राजनीतिक दलों, गैर सरकारी संगठनों, चर्च और छात्र संगठनों की अपील के बाद निर्वाचन आयोग ने इसे स्थगित कर दिया क्योंकि रविवार का दिन ईसाई बहुल मिजोरम के लोगों के लिए विशेष महत्व रखता है इसलिए रविवार को मतगणना नहीं की गई.