Rajasthan Election 2023: डॉ.सीपी जोशी ने दाखिल किया नामांकन, CM गहलोत बोले- यहां की जनकल्याणकारी योजनाओं का पूरे देश में जिक्र

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. 6 नवम्बर तक नामांकन दाखिल किये जायेंगे. नाथद्वारा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.सीपी जोशी ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद जनसभा का आयोजन हुआ जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र आज पूरे देश में है. हमने चिरंजीवी योजना से आमजन को जोड़ा है. हमारी सरकार ने 25 लाख का बीमा दिया है. यह योजना गरीब हो या अमीर सभी वर्गों के लिए है. इतना ही नहीं 500 रुपए में हमारी सरकार ने जनता को गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया है.

उन्होंने आगे कहा कि मैं इस वक्त नाथद्वारा में हूं और नाथद्वारा में जिला अस्पताल बन गया है. मेडिकल क्षेत्र में भी हमारी सरकार ने आमजन को राहत देने का काम किया है. मैं आपको इनता ही कह सकता हूं, कि राजस्थान में इतने काम हुए हैं. हमारी कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा आज देश, विदेश में है. कोरोनाकाल में भीलवाड़ा मॉडल की पूरे में देश में तारीफ हुई थी.

नाथद्वारा में भी हमने विकास को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ी. नाथद्वारा में भूमिगत बिजली लाइन की गई. हमारी सरकार बुजुर्गों और महिलाओं को पेंशन दे रही है. OPS को लेकर घर-घर में खुशी का माहौल है. हमने अभी जरूरतमंदों के लिए 7 गारंटी दी हैं. हमारी सरकार गृहलक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को 10,000 रुपए भी देगी. गोधन योजना के तहत सरकार पशुपालकों, किसानों से गोबर को भी खरीदेगी.

अब अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में हर बच्चे को पढ़ने का मौका मिलेगा कॉलेज छात्रों को लेपटॉप दिए जाएंगे चिरंजीवी प्राकृतिक आपदा बीमा के तहत किसानों का 15 लाख का बीमा दिया जाएगा हमारी सरकार आप के सुख,दुख की साथी है. जनता माई-बाप होती है, आपके आशीर्वाद से ही हमारी सरकार बनेगी.