Rajasthan News: सीपी जोशी ने संभाला भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का पदभार, पूजा-पाठ के बाद पूनिया ने सौंपा चार्ज

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने पदभार संभाल लिया है. सीपी जोशी के पदभार ग्रहण के दौरान बीजेपी पूरी ताकत और एकजुटता दिखाई. इस दौरान प्रदेश मुख्यालय के बाहर एक सभा का आयोजन किया गया. सभा में सतीश पूनिया, ओम माथुर, दुष्यंत सिंह, अरुण चतुर्वेदी, अलका गुर्जर, मनोज राजोरिया, गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश मेघवाल और पीपी चौधरी सहित बीजेपी के तमाम सीनियर नेता मौजूद रहे. जोशी ने बीजेपी मुख्यालय में पहले पूजा-अर्चना की फिर पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया से पदभार ग्रहण किया. 

इससे पहले सीपी जोशी सुबह बजे दिल्ली से रवाना होकर करीब 7 घंटे में जयपुर पार्टी मुख्यालय पहुंचे. दिल्ली से सैकड़ों गाड़ियों के काफिले के साथ जयपुर पहुंचे जोशी का जगह-जगह गर्मजोशी से स्वागत किया गया. पार्टी मुख्यालय पहुँचने से पहले राजधानी के स्टेचू सर्किल पर पार्टी के सभी मोर्चों ने विभिन्न राजस्थानी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से जोशी का स्वागत किया. 

इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने के लिए जोशी दिल्ली से जयपुर आते समय जोशी ने मीडिया से वार्ता करते हुए कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को ‘अनुपयोगी’ बताया और दावा किया कि पार्टी राज्य में अगला विधानसभा चुनाव जीतेगी. उन्होंने कहा कि हम राजस्थान में एक टीम के रूप में काम करेंगे. मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं और वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन और समर्थन के साथ काम करूंगा. उन्होंने कहा कि हम ‘टीम राजस्थान’ बनाएंगे और पार्टी को आगे बढ़ाएंगे. 

भाजपा राज्‍य में सत्ताधारी कांग्रेस को हराकर अगली सरकार बनाएगी:
अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए जोशी ने कहा कि यह सरकार ‘अनुपयोगी’ है. चित्तौड़गढ़ से सांसद जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्‍य में सत्ताधारी कांग्रेस को हराकर अगली सरकार बनाएगी. राज्‍य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर कई जगहों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोशी का स्वागत किया.