राजस्थान पर चढ़ेगी क्रिकेट की खुमारी, IPL की तर्ज पर RPL, 27 अगस्त को जोधपुर में होगा आगाज

जोधपुर: आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत के लगातार प्रयासों का ही नतीजा है कि जोधपुर के बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में एक बार फिर क्रिकेट की खुमारी सिर चढ़कर बोलेगी. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन आईपीएल  की तर्ज पर राजस्थान प्रीमियर लीग यानी की आरपीएल क्रिकेट का आयोजन करने जा रहा है. राजस्थान प्रीमियर लीग का आगाज 27 अगस्त को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में किया जाएगा. वही इस को लेकर आज आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में आवश्यक बैठक इस आयोजन की तैयारियों को लेकर ली.

राजस्थान के दूसरे बडे जिले जोधपुर में 27 अगस्त को राजस्थानी प्रीमियर लीग का विधिवत शुभारंभ होगा. जिसके लिए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के अलावा कई सेलिब्रिटीज को आमंत्रित किया गया है. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने जोधपुर पहुंचकर बरकतुल्लाह खां स्टेडियम में आवश्यक निरीक्षण करने के साथ आरसीए और जोधपुर क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा करने के साथ ही आवश्यक फीडबैक लिया है. 

बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में आवश्यक बैठक लेने के बाद आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने पत्रकारो से बातचीत करते हुए बताया कि आरसीए के अनुभवी लोग जिन्होने आईपीएल के अलावा कई इंटरनेशनल मैच कराए है उनसे तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया है.शानदार तरीके से इस आरपीएल का आगाज राजस्थान में जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम से होने जा रहा है. उसी के चलते ग्राउंड में व्यवस्थाओं से लेकर अन्य तैयारियों के संबंध में आज चर्चा की गई है. जोधपुर प्रशासन की बात करे तो विभिन्न लोगो को जिम्मेदारी दे दी गई है. 

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भी विशेष रूप से कमेटी का गठन करते हुए जिम्मेदारी दी गई है. 27 अगस्त को शानदार तरीके से आयोजन कराया जाएगा. आरसीए के अधिाकरियों और विशेष रूप से जिला प्रशासन के साथ आपसी समन्वय बिठाकर यह आयोजन किया जाए उसको लेकर बैठक में विचार विमर्श किया. वैभव गहलोत ने यह साफ तौर पर भी कहा कि राजस्थान में शुरू होने जा रहे प्रीमियर लीग का आगा जोधपुर से होगा तो अपने आप में जोधपुर के लिए यह गर्व की बात है.

गौरतलब है कि जोधपुर वासियों के लिए 27 अगस्त का दिन भी यादगार रहने वाला है जब जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में राजस्थान में पहली बार शुरू होने जा रहे आरपीएल का आगाज जोधपुर से होगा. साथ ही आरपीएल की ओपनिंग सेरेमनी काफी बेहतरीन तरीके से हो उसको लेकर आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत लगातार गंभीरता से जुटे हुए है. इसकी शुरूआत जोधपुर से होने के साथ ही समापन जयपुर में होगा.