27 सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं Daler Mehndi के गाने, आगे होने वाले हैं कई कमाल

मुंबई : अपने धमाकेदार करियर के 27 साल हो जाने के बाद भी पार्टी चार्टबस्टर्स पर उनका राज हैं. बॉलीवुड से लेकर हिट सिंगल्स तक, बोलो तारा रा रा से लेकर गर्दा उड़ा दिया तक, हर इवेंट के लिए उनके गाने परफेक्ट हैं. दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) हर तरह से म्यूजिक को दुनिया के ट्रेलरबाज हैं. अपने डांसिंग स्कोर से लेकर अपने म्यूजिकल नोट्स, अपने फैशन सेंस और अपनी वोकल रेंज तक, वह दुनिया भर में लाखों लोगों के दिलों पर राज करते हैं. हाल ही में उन्होंने फर्स्ट इंडिया के आशीष तिवारी (Ashish Tiwari) से खास बातचीत करते हुए अपने सफर और अन्य बातों के बारे में बताया.

इतने सालों में दर्शकों से मिले प्यार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह दर्शकों और खासकर मेरे परिवार का प्यार है. मुझे बचपन से कहा जाता था कि मैं सिंगर बनूंगा. मेरी यात्रा के बारे में एक बात यह है कि मैंने खुले हाथों और सिर नीचे करके जो कुछ भी मेरे रास्ते में आया है उसे स्वीकार कर लिया है. यही कारण है कि लोग मुझ पर और मेरे काम पर इतना प्यार बरसाते हैं.

प्रोजेक्ट्स को लेकर बहुत सोच समझ कर चुनाव करने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने लगभग 18 साल तक संघर्ष किया है और मुझ पर कई तरह के आरोप लगाए गए हैं. हर महीने मुझे महीने में दो बार कोर्ट जाना पड़ता था इसलिए संघर्ष बहुत बुरा था, लेकिन मुझे पता था कि मैं किसी दिन जीतूंगा इसलिए मैं मुस्कान के साथ सब कुछ से गुजरा लेकिन अब मैं वापस आ गया हूं और मेरा गाना गदबद प्यार आ रहा है और भी बहुत कुछ है मेरे प्रशंसकों के लिए जो इस साल आ रहा है.

एक क्लासिक रिकॉर्ड करने के पीछे क्या क्या होता है इस बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि जब भी मैं रिकॉर्डिंग कर रहा होता हूं तो मुझे हमेशा डर लगता है, क्योंकि लाइफ बहुत ही अनिश्चित  है.

मैं विश्वास अच्छे में विश्वास करता हूं, मेरे अंदर और अधिक करने की इच्छा है इसलिए करने के लिए बहुत कुछ बचा है. आज इतने सालों बाद भी कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हर पार्टी में मेरे गाने बजते हैं इसलिए मुझे पता है कि मैंने नाम कमाया है, लेकिन अभी और भी बहुत कुछ हासिल करना है. इसके अलावा उन्होंने बहुत सी बातें फर्स्ट इंडिया से की जानने के लिए देखें पूरा इंटरव्यू