David Warner: भारत के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने बनाया रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर को पछाड़ हासिल की खास उपलब्धि

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टूर्नामेंट का 5वां मुकाबला खेला जा रहा है. जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टीम की ओर से डेविड वॉर्नर ने 52 गेंद में 41 रन बनाये. इसके साथ ही खिलाड़ी ने रिकॉर्ड बना दिया है. वर्ल्ड कप में वॉर्नर 1000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गये है. ये रिकॉर्ड खिलाड़ी ने आठवें रन के साथ हासिल किया है. 

दरअसल मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जहां टीम की ओर से ओपनिंग करने उतरे डेविड वॉर्नर ने 41 रन की पारी खेली और इसके साथ ही खिलाड़ी वर्ल्ड में 1000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गये है. जबकि मार्क वा, रिकी पोटिंग और एडम ग्लिक्रिस्ट शीर्ष तीन खिलाड़ी है.
 
वॉर्नर ने तेंदुलकर का तोड़ रिकॉर्डः
इतना ही नहीं डेविड वॉर्नरने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. वार्नर महज 19 पारियों की सहायता से सबसे तेज 1000 का आंकडा छुने वाले बल्लेबाज है. इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था उन्होंने 20 पारियों में 1000 रन बनाये. जबकि एबी डिविलियर्स ने भी 20 पारियों में ही इसक आंकड़े को टच किया था. वहीं विवि रिचर्डसन और सौरव गांगुली ने 21-21 मैच में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबला चेन्नई के स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां दोनों ही टीमों के बीच जीत की जंग जारी है. जीतने वाली टीम टूर्नामेंट की अंकतालिका में बड़ा उलटफेर कर सकती है.