Tripura: रथ यात्रा में करंट लगने से मौत, पुलिस ने जांच शुरू की

अगरतला: त्रिपुरा पुलिस ने उनाकोटी जिले में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के वापस आने के दौरान हुए हादसे में सात लोगों की मौत की जांच शुरू कर दी है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. भगवान जगन्नाथ की ‘उल्टा रथ यात्रा’ यानी रथ यात्रा की वापसी के दौरान रथ बिजली के तार के संपर्क में आ गया था जिससे उसमें करंट आ गया और दो बच्चों सहित सात लोगों की जान चली गई. 

पुलिस ने मृतकों में से एक के परिजनों की शिकायत के आधार पर कुमारघाट में रथ यात्रा के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. कुमारघाट पुलिस थाने के प्रभारी शंकर साहा ने पीटीआई-भाषा को बताया, 'रथ यात्रा के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. हमने जांच शुरू कर दी है. रथ यात्रा महोत्सव के दौरान, भगवान जगन्नाथ का रथ लौटते हुए बुधवार दोपहर को बिजली के तार के संपर्क में आ गया था. घटना में करंट लगने से दो बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गयी जबकि 16 लोग घायल हो गए.

घायलों को कुमारघाट, कैलाशशहर और अगरतला के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घायलों में से सात लोगों को यहां जीबी पंत अस्पताल लाया गया है जिसमें से तीन की हालत गंभीर बताई जाती है. लोहे से बने रथ को हजारों लोग खींच रहे थे जब वह 133 किलोवाट की क्षमता वाले बिजली के तारों के संपर्क में आ गया. सोर्स- भाषा